Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचा ऑक्सीजन संकट, उधर सिलेंडर और जरूरी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम गठित

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर राज्य और केन्द्र के मध्य चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच राजस्थान में भी अब यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। उधर, राजस्‍थान सरकार ने राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम गठित की है।

राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचा ऑक्सीजन संकट, उधर सिलेंडर और जरूरी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम गठित
X

राजस्थान ऑक्सीजन संकट 

जयपुर। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर राज्य और केन्द्र के मध्य चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच राजस्थान में भी अब यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। एक अधिवक्ता की ओर से मुख्य न्यायाधीश को इस संबंध में लिखे पत्र गए को याचिका के रूप में स्वीकार किया गया है। इस पर कल यानी शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। पत्र याचिका में राजस्थान सरकार और केन्द्र सरकार को ऑक्सीजन संकट में इसकी सप्लाई सुनिश्चित करने के आदेश देने की मांग की गई है।

उधर, राजस्‍थान सरकार ने राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम गठित की है। चिकित्सा व स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बृहस्‍पतिवार बताया कि चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा के निर्देश पर कोरोना संक्रमित मरीजों और उपभोक्ताओं के लिए निजी चिकित्सालयों, दवा स्टॉकिस्ट, विक्रेता के स्तर पर रेमडेसिविर, टोसिलिजुमैब इंजेक्शन, फैवीपिरावीर टैबलेट्स और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के वास्ते चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। यह टीम जयपुर स्थित निजी चिकित्सालयों व दवा स्टॉकिस्ट, दुकानों का निरीक्षण कर जरूरी औषधियों की आपूर्ति, विक्रय की गहनता से जांच कर प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट औषधि नियंत्रण संगठन, मुख्यालय को देगी तथा अनियमित्ताओं के क्रम में अगवत करवाते हुये नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

कालाबाजारी पर कार्रवाई कर रिपोर्ट देगी टीम

यह टीम औषधियों और ऑक्सीजन की कालाबाजारी के संबंध में प्राप्त शिकायतों के क्रम में नियमानुसार कार्रवाई कर रिपोर्ट देगी। जयपुर पुलिस ने बुधवार को रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी का खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया।

Next Story