Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि विधेयकों के मामले में बोले सतीश पूनिया- मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध

भाजपा के राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। पूनियां ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कल्याणकारी कृषि सुधार कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों को आश्वस्त कर चुके हैं कि एमएसपी जारी रहेगी, मण्डी व्यवस्था भी जारी रहेगी, संविदा खेती में मालिकाना हक किसान का ही रहेगा।

कृषि विधेयकों के मामले में बोले सतीश पूनिया- मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध
X

सतीश पूनिया

जयपुर। एक तरफ जहां केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृष विधेयकों का मामले पूरे देश में चल रहा है वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता इन विधेयकों की खासियत गिनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। भाजपा के राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। पूनियां ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कल्याणकारी कृषि सुधार कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों को आश्वस्त कर चुके हैं कि एमएसपी जारी रहेगी, मण्डी व्यवस्था भी जारी रहेगी, संविदा खेती में मालिकाना हक किसान का ही रहेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए मोदी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। कांग्रेस द्वारा कृषि कानूनों का विरोध करने के बारे में उन्होंने कहा कि ग्रेस पार्टी 2019 में स्वयं के घोषणा पत्र में किये गये वादे से पलटती है, किसानों को भ्रमित कर रही है, पाखण्ड कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का किसानों के प्रति कोई दृष्टिकोण नहीं है और कृषि कानून का विरोध कर रही कांग्रेस किसानों का भला नहीं चाहती है।

उधर, पायलट ने की किसानों को बीसलपुर का पानी उपलब्ध कराने की मांग

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर टोंक विधानसभा क्षेत्र के किसानों को बीसलपुर बांध से पानी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में पायलट ने कहा कि टोंक जिले के प्रवास के दौरान तथा समय समय पर किसान प्रतिनिधिमंडलों द्वारा जिले में सिंचाई की समस्या का शीघ्र निराकरण करवाने की मांग रखी गई है। उन्होंने पत्र में लिखा कि चूंकि इस साल टोंक जिले में औसत वर्षा भी कम हुई है जिससे किसानों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि किसानों की मांग को ध्यान में रखते हुए बीसलपुर बांध से सिंचाई के लिये पानी उपलब्ध करवाया जाए।

Next Story