Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम गहलोत की अपील पर युवाओं के निशुल्क टीकाकरण के लिए अपने वेतन का हिस्सा देंगे आईएएस व आरएएस अधिकारी

आईएएस एवं आरएएस अधिकारियों ने पहल करते हुए राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड टीकाकरण खाते में अंशदान देने की घोषणा की है।

सीएम गहलोत की अपील पर युवाओं के निशुल्क टीकाकरण के लिए अपने वेतन का हिस्सा देंगे आईएएस व आरएएस अधिकारी
X

अपने वेतन का हिस्सा देंगे आईएएस व आरएएस अधिकारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इस घातक बीमारी ने पूरे प्रदेश को ही अपनी चपेट में ले रखा है। इस बीमारी पर काबू सिर्फ कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) से ही लगाया जा सकता है। ऐसे में टीकाकरण की मांग भी बढ़ रही है। इसी को देखते हुए राजस्थान में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के निशुल्क टीकाकरण (Free Vaccination) के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) द्वारा की गई आर्थिक सहयोग की अपील पर आईएएस (IAS Officers) एवं आरएएस अधिकारियों (RAS Officers) ने पहल करते हुए राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड टीकाकरण (Rajasthan Chief Minister's Assistance Fund- Covid Vaccination) खाते में अंशदान देने की घोषणा की है।

सीएम गहलोत ने फैसले को सराहा

मुख्यमंत्री को आईएएस एसोसिएशन की ओर से मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने तीन दिन तथा आरएएस एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष शाहीन अली खान ने दो दिन का वेतन देने के निर्णय से अवगत कराया। गहलोत ने उनकी इस पहल को सराहते हुए कहा कि संकट के इस समय में प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा सर्वोपरि है। इस दिशा में हर वर्ग का सहयोग राज्य सरकार के कोविड प्रबंधन के प्रयासों को और मजबूती प्रदान करेगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस काम के लिए भारतीय स्टेटबैंक (Indian State Bank) की जयपुर सचिवालय शाखा में बैंक खाता खोला गया है, जिसकी खाता संख्या 40166914665 और आईएफएससी कोड (IFSC Code) एसबीआईएन 0031031 है। सहयोगकर्ता इस विवरण के साथ नकद, चैक एवं इलेक्ट्रानिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं। इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा।

Next Story