Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत बोले- टीकों की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करे केंद्र सरकार ताकि लोग जल्‍द से जल्‍द लगवा सकें टीका

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब केंद्र सरकार को टीके की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि पात्र लोग जल्‍द से जल्‍द टीका लगवा सकें।

गहलोत बोले- टीकों की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करे केंद्र सरकार ताकि लोग जल्‍द से जल्‍द टीका लगवा सकें
X

अशोक गहलोत कोरोना वैक्सीन

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) को लेकर स्थिति बेहद नाजुक होती जा रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस ने आम लोगों के साथ साथ प्रदेश सरकार की भी परेशानी को बढ़ा दिया है। वहीं केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस टीका (Corona Vaccine) प्रतिरक्षण कार्यक्रम को सभी वयस्कों (18 साल से अधिक आयु) के लिए शुरू करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार को कहा कि अब केंद्र सरकार को टीके की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि पात्र लोग जल्‍द से जल्‍द टीका लगवा सकें। गहलोत ने ट्वीट किया कि अंतत: केंद्र सरकार ने दया दिखाई है और 18 साल से अधिक उम्र के हर व्‍यक्ति के टीकाकरण की अनुमति दी है। उसे (केंद्र सरकार) अब टीकों की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि 18 साल से अधिक आयु के लोग जितनी जल्दी संभव हो टीका लगवा सकें। मुख्यमंत्री ने लिखा कि हमें उम्‍मीद है कि आने वाले दिनो में राज्‍यों को टीके के वितरण के लिए व्‍यावहारिक व पारदर्शी कार्यनीति अपनाई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग और निजी चिकित्सालयों के मध्य बेहतर तालमेल के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

कोरोना महामारी के दौरान मरीजों को बेहतर और सुलभ उपचार सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्रम में निजी चिकित्सालयों और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के बीच तालमेल के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन ने नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के सबंध में आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी 60 व उससे अधिक बिस्तरों वाले निजी चिकित्सालयों में कोरोना मरीजों के लिए 25 प्रतिशत बिस्तर हों, यह सुनिश्चित करेंगे। नोडल अधिकारी निजी चिकित्सालयों में जारी टीकाकरण की गति बढ़ाने के सबंध में भी प्रयास करेंगे। साथ ही चिकित्सालयों में आने वाले कोविड संक्रमित मरीजों के साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 के जरिए आने वाले मरीजों को भी तत्काल बिस्तर उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे। महाजन ने बताया कि जयपुर जिले में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है।

Next Story