Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'लव जिहाद' को लेकर भाजपा पर बरसे गलोत, बोले- देश को बांटने का काम कर रही भाजपा

देश में छिड़े 'लव जिहाद' के मुद्दे को लेकर फिर से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'लव जिहाद' को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह भाजपा द्वारा निर्मित शब्द है जिसके जरिए भाजपा देश को बांटने की कोशिश में लगी हुई है।

लव जिहाद को लेकर भाजपा पर बरसे गलोत, बोले- देश को बांटने का काम कर रही भाजपा
X

अशोक गहलोत लव जिहाद

देश में छिड़े 'लव जिहाद' के मुद्दे को लेकर फिर से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'लव जिहाद' को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह भाजपा द्वारा निर्मित शब्द है जिसके जरिए भाजपा देश को बांटने की कोशिश में लगी हुई है। गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि यह शब्द उसने देश को बांटने व सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है।

गहलोत ने इस बारे में एक ट्वीट में लिखा कि लव जिहाद शब्द भाजपा ने देश को बांटने व सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है। शादी विवाह व्यक्तिगत आजादी का मामला है जिस पर लगाम लगाने के लिए कानून बनाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह किसी भी अदालत में टिक नहीं पाएगा। प्रेम में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।

उत्तर प्रदेश सरकार 'लव जिहाद' को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी में

गहलोत का यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिनके अनुसार उत्तर प्रदेश की सरकार 'लव जिहाद' को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी में है। इसी बारे में एक और ट्वीट में गहलोत ने लिखा है कि वे देश में ऐसा माहौल बना रहे हैं जहां वयस्कों की आपसी सहमति राज्य सरकार की दया पर निर्भर होगी।

शादी विवाह व्यक्तिगत निर्णय होता है और वे इस पर लगाम लगा रहे हैं जो कि व्यक्तिगत आजादी छीनने जैसा ही है। गहलोत ने कहा कि यह कदम सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने, सामाजिक तनाव बढ़ाने वाले वाला नजर आ रहा है और यह सरकार द्वारा नागरिकों से किसी भी आधार पर भेदभाव नहीं करने के संवैधानिक प्रावधानों के प्रतिकूल है।

Next Story