Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोमोज के शौकीन रहें सावधान, मोमोज खाने से युवक के पेट में हुआ विस्फोट, हालत गंभीर

युवक के तेज स्पाइसी मोमोज खाने की वजह से उसके पेट में आचानक विस्फोट हुआ और उसकी आंतें फट गई। बताया जा रहा है पेट में हुए विस्फोट से युवक की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे अस्पताल ले जाया गया।

मोमोज के शौकीन रहें सावधान, मोमोज खाने से युवक के पेट मे हुआ विस्फोट, हालत गंभीर
X
माेमोस के नुकसान

जयपुर। आज के समय में लोग फास्ट फूड खाने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं। फटाफट तैयार होने वाली खाने की चीजें तेजी से लोगों को खाने के लिए आकर्षित करती हैं। हालांकि उसके नुकसान के बारे में भी लोग बेखबर हो जाते हैं। जुबान के चटकारों के आगे कुछ याद नहीं रहता। खास कर मोमोज जो लगभग एक दशक से भारतीय बाजारों में तेजी से अपनी छाप छोड़ रहे हैं। सस्ते और स्वादिष्ट होने की वजह से सभी मोमोज को काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन इसके नुकसान को सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको हाल ही में घटी एक घटना के बारे में बताते हैं जहां एक युवक के मोमोज खोने की वजह से पेट में विस्फोट हो गया। मामला राजस्थान के जयपुर का है। यहां 27 वर्ष के अजमेर सिंह को डॉक्टरों ने तेज मिर्चों वाला खाना खाने के लिए मना किया था, मगर मोमोज की चसक और तेज मिर्चों वाली चटनी देख वे खुद पर काबू नहीं कर सका। युवक के तेज स्पाइसी मोमोज खाने की वजह से उसके पेट में आचानक विस्फोट हुआ और उसकी आंतें फट गई। बताया जा रहा है पेट में हुए विस्फोट से युवक की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि इलाज के दौरान शख्स की जान बचा ली गई है। डॉक्टरों ने जांच करने के बाद बताया कि तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से उनके पेट में तेजी से गैस बनी, लेकिन आंतों में खाना फंस और प्रेशर बढ़ने पर ब्लास्ट हो गया। ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें मसालेदार खाने के लिए मना किया था। लेकिन उन्होंने इसकी अनदेखी की जो उन्हें भारी पड़ गई। इससे उनकी जान भी खतरे में पड़ गई थी।

ज्यादा स्पाइसी मोमोज खाना नुकसानदायक

आज के दौर में मोमोज को लोग इसे बड़े चाव से खाते हैं। दरअसल मोमोज को पसंद करने वाले कई बार शौक-शौक में स्पाइसी मोमोज भी खा लेते हैं, जिसका नुकसान उन्हें पता भी नहीं होता। वहीं इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जहां चीन में एक शख्स चटपटे मोमोज को देखकर अपने आप पर काबू नहीं रख सका, लेकिन तेज मिर्च वाले मोमोज खाना उस शख्स को भारी पड़ गया।

Next Story
Top