Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए संकेत- आने वाले दिनों में बढ़ सकता है कोरोना वायरस का प्रकोप

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। प्रदेश कोरोना वायरस की दूसरे चरण की लहर चल रही है। यह घातक बीमारी आम लोगों के साथ साथ नेताओं को भी अपनी चपेट में ले रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए संकेत- आने वाले दिनों में बढ़ सकता है कोरोना वायरस का प्रकोप
X

अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। प्रदेश कोरोना वायरस की दूसरे चरण की लहर चल रही है। यह घातक बीमारी आम लोगों के साथ साथ नेताओं को भी अपनी चपेट में ले रही है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना तथा भाजपा विधायक कालीचरण सर्राफ बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ सकता है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आगामी दिनों में सर्दी बढ़ने एवं त्योहारी सीजन के कारण कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ने की आशंका है और इसे देखते हुए चिकित्सा एवं अन्य संबंधित विभाग राज्य में पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी आवश्यकताओं को देखते हुए ऑक्सीजन एवं आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ ही पर्याप्त संख्या में वेंटीलेटरों की उपलब्धता के लिए अभी से तैयारी की जाए। गहलोत शुक्रवार को कोविड-19 संबंधी समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी दिनों में संक्रमण के मामले बढ़ने पर अतिरिक्त मानव संसाधनों की भी आवश्यकता होगी। इसको ध्यान में रखते हुए तकनीकी दक्षता रखने वाले अभ्यर्थियों का पहले से ही चयन कर लिया जाए, ताकि आवश्यकता होने पर संविदा आधार पर उनकी सेवाएं ली जा सकें। बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है। राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। इस बीमारी ने राज्य सरकार की चिंता में इजाफा कर दिया है।

Next Story