Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्वत मामले में एसीबी की बड़ी कार्रवाई : SHO और सरपंच समेत 4 लोगों को किया अरेस्ट

रिश्वत के मामलों में सतर्क रहने वाली एसीबी की टीम ने रिश्वत के मामले में एक थाना प्रभारी (SHO) व सरपंच सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार
X
 (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक राजस्थान के झालावाड़ जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। रिश्वत के मामलों में सतर्क रहने वाली एसीबी की टीम ने रिश्वत के मामले में एक थाना प्रभारी (SHO) व सरपंच सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दौसा जिले के मंडावर के थानाधिकारी (एसएचओ) व हैड कांस्टेबल को 20 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते एवं झालावाड़ जिले में एक सरपंच को दलाल समेत 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत की थी कि उसके विरूद्ध दर्ज लूट के मामले में लूट की राशि बरामद होने के बावजूद राजीनामा कराने व पुलिस अभिरक्षा नहीं लेने की एवज में मंडावर के थानाधिकारी, उपनिरीक्षक लाल सिंह व हैड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह द्वारा 40 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है। ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर बृहस्पतिवार को थानाधिकारी लाल सिंह व हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह को परिवादी से 20 हजार रूपये की कथित रिश्वत राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी भूपेन्द्र सिंह ने 20 हजार रुपये बतौर रिश्वत लिए थे। वहीं झालावाड़ जिले में ग्राम पंचायत तीतरवासा के सरपंच कालूलाल व दलाल रामलाल प्रजापत को परिवादी से 20 हजार रूपये की कथित रिश्वत राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। वहीं इस एसीबी द्वारा इस कार्रवाई के बाद आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

Next Story