Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पंजाब के सभी शहरों में सप्ताहांत कर्फ्यू लागू

पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप बेकाबू होता जा रहा है। यहां लगातार बहुत तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री ने एक बड़ा फैसला लिया है। पंजाब में अब आज से राज्य के सभी 167 शहरों में सप्ताहांत शाम सात बजे से सुबह पांज बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पंजाब के सभी शहरों में सप्ताहांत कर्फ्यू लागू
X
पंजाब कर्फ्यू

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप बेकाबू होता जा रहा है। यहां लगातार बहुत तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री ने एक बड़ा फैसला लिया है। पंजाब में अब आज से राज्य के सभी 167 शहरों में सप्ताहांत शाम सात बजे से सुबह पांज बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। इसका मकसद कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाना है। कर्फ्यू के समय में भी दो घंटे की वृद्धि की गई है। इससे पहले केवल तीन शहरों लुधियाना, जालंधर और पटियाला में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लागू होता था।

शाम सात बजे से सुबह पांज बजे तक लागू होगा कर्फ्यू

सभी शहरों और कस्बों में अब शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू होगा जबकि पहले कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक थी। सभी कदम शुक्रवार से प्रभावी होंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक आपात कदम के तहत मुख्यमंत्री ने 31 अगस्त तक विवाह एवं अंत्येष्टि को छोड़कर लोगों के किसी भी जमावड़े पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश दिए। कोविड-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए वीडियो कांफ्रेंस के जरिये की गई बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक इस महीने के अंत तक सभी सरकारी और निजी बैंक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। अमरिंदर सिंह ने संक्रमण के बढ़ते मामले से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी करने का निर्देश दिया है। गत कई दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाए हैं। पंजाब में बृहस्पतिवार तक राज्य में 37,824 लोगों के कोविड-19 होने और 957 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे सरकारी अधिकारियों से मिलने वालों की संख्या को सीमित करें और लोगों को ऑनलाइन शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित करें।

Next Story