Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब : कांग्रेस के विधायक ने दिया इस्तीफा, बोले- कृषि विधेयक पारित होने के विरोध में उठाना पड़ा कदम

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस के विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि उन्होंने लोकसभा में कृषि विधेयक पारित होने के विरोध में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पंजाब : कांग्रेस के विधायक ने दिया इस्तीफा, बोले- कृषि विधेयक पारित होने के विरोध मैं उठाना पड़ा कदम
X
कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब में कृषि विधायक पारित होने के बाद हालात नाजुक बने हैं। प्रदेश सरकार के लगभग सभी नेता व किसान समिति इस विधेयक का विरोध करते नजर आ रहे हैं। वहीं पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस के विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि उन्होंने लोकसभा में कृषि विधेयक पारित होने के विरोध में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि भाजपा-अकाली सरकार द्वारा कृषि विधेयक पारित किए जाने से अत्यंत दुखी हूं, इसलिए मैं फतेहगढ़ साहिब से विधायक के रूप में अपना इस्तीफा देता हूं। संपर्क किए जाने पर विधायक ने कहा कि उन्होंने लोकसभा में तीन विधेयक पारित होने के विरोध में इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि आज का दिन पंजाब के इतिहास में काला दिन है।

उधर, किसान समिति ने की 24 से 26 सितंबर के बीच 'रेल रोको' आंदोलन की घोषणा

किसान मजदूर संघर्ष समिति ने केंद्र सरकार के कृषि से संबंधित विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन को तेज करने का निर्णय लेते हुए घोषणा की कि इस विधेयक के विरोध में 24 से 26 सितंबर के बीच पंजाब में ट्रेनों को चलने नहीं दिया जाएगा। समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हमने राज्य में कृषि से संबंधित विधेयकों के खिलाफ 'रेल रोको' आंदोलन करने का फैसला किया है। पंजाब में विभिन्न कृषि संगठन पहले ही 25 सितंबर को इस विधेयक के विरोध में 'बंद' की घोषणा कर चुके हैं। केंद्र सरकार ने सोमवार को लोकसभा में इन विधेयकों को पेश किया है। ये कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा करार, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक हैं।

Next Story