Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab: पटियाला में महंगाई के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, हाथी पर सवार सिद्धू बोले- मुर्गी के बराबर हो गई दाल

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, जरूरी वस्तुओं की कीमतें एक हाथी जितनी बड़ी दर से बढ़ रही हैं।

Punjab: पटियाला में महंगाई के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, हाथी पर सवार सिद्धू बोले- मुर्गी के बराबर हो गई दाल
X

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Singh Sidhu) ने महंगाई (Inflation) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब के पटियाला (Patiala) में हाथी (Elephant) पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान सिद्धू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए महंगाई को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) पर जमकर निशाना साधा।

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, जरूरी वस्तुओं की कीमतें एक हाथी जितनी बड़ी दर से बढ़ रही हैं। सरसों के तेल की कीमतें 75 से 190, दालें 80 से 130 प्रति रुपये किलों हो गई हैं। लोग इस दर पर चिकन खरीद सकते हैं। चिकन और दाल अब समान हो गए हैं। बढ़ती महंगाई से गरीब, मध्यम वर्ग और किसान प्रभावित प्रभावित हो रहे हैं।

इसके अलावा सिद्धू ने कहा, गरीब की दिहाड़ी के दाम नहीं बढ़ रहे हैं। उनकी दिहाड़ी 250 रुपए ही है। जरूरी सामानों पर इतने रेट बढ़ते हैं तो दिहाड़ी की कीमत 100 रुपये भी नहीं रह जाती। जिस व्यक्ति की वेतन 10000 है उसकी कीमत 3000 रह गई है। देश के सिर्फ 1 प्रतिशत अमीरों को इसका असर नहीं है, लेकिन अन्य का बजट बुरी तरह से बिगड़ गया है। नवजोत सिद्धू ने आगे कहा, कंज्यूमर इंडैक्स का रेट 7.7 प्रतिश बढ़ गया है। जिसे लोग खरीदते हैं। थोक में यह 15 प्रतिशथ बढ़ गई हैं। इसका मतलब ट्रांसपोर्ट, खाने-पीने का सामान, कंस्ट्रक्शन एवं हाउसिंग और इमरजेंसी इलाज के दाम 50 प्रतिशत बढ़ गए हैं।

बता दें कि ईंधन, रसोई गैस और अन्य जरूरी वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि को लेकर विपक्षी दल व्यापक रूप से केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं। आज एक बार फिर से रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इस महीने सिलेंडर की कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी थी। आज की बढ़ोंतरी के बाद देश के विभिन्न शहरों में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये के पार पहुंच गई है। रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जबकि वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

और पढ़ें
Next Story