Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, CM भगवंत मान ने फिर वापस ली VIP लोगों की सुरक्षा

पंजाब (Punjab) में मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में 400 से ज्यादा लोगों को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है। जिनकी सुरक्षा वापस ली गई उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक शामिल हैं।

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, CM भगवंत मान ने फिर वापस ली VIP लोगों की सुरक्षा
X

पंजाब (Punjab) में मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में 400 से ज्यादा लोगों को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है। जिनकी सुरक्षा वापस ली गई उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा वापस लेने से पहले पंजाब सरकार (Punjab Government) ने इस मुद्दे पर समीक्षा बैठक की थी जिसमें इस बात पर चर्चा की गई थी कि क्या 424 लोगों को सुरक्षा की जरूरत है।

इस बैठक के बाद सरकार ने सुरक्षा में कटौती के आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री मान ने बुधवार को जानकारी दी थी कि राज्य में सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए लगभग दो हजार अतिरिक्त अर्धसैनिक बल (Paramilitary Forces) के जवानों को तैनात किया जाएगा, क्योंकि जानकारी मिली हैं कि कुछ तत्व राज्य में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे है।

वही इससे पहले सीएम मान ने हाल ही में दिल्ली आकर इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) से मुलाकात की थी। बता दें अप्रैल के महीने में भी सरकार ने 184 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी। जिसमें राज्य सरकार के पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक और कई अन्य नेता भी शामिल थे।

सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi), कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और उनके बेटे रनिंदर सिंह सहित कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवारे की पत्नी के परिवार की सुरक्षा वापस ले ली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार सुरक्षा वापस ले रही है क्योंकि पंजाब पुलिस (Punjab Police) पहले से ही स्टाफ की कमी का सामना कर रही है। ऐसे में अगर जवानों को सुरक्षा में तैनात किया गया तो कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

और पढ़ें
Next Story