Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना का टीका लगाने पर ही अस्पताल में मिलेगा प्रवेश

मंगलवार तक 100 प्रतिशत आबादी को कोरोना टीके का पहला डोज टीका लगाने का लक्ष्य

कोरोना का टीका लगाने पर ही अस्पताल में मिलेगा प्रवेश
X

भोपाल। अगर आपने कोरोना का टीका नहीं लगाया है तो जल्द ही लगा लें। वह इसलिए कोरोना का टीका लगाने वालों को ही अब सरकारी अस्पताल में प्रवेश मिलेगा। टीका का प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही ओपीडी में आने वाले मरीजों को रजिस्ट्रेशन होगा। बता दें कि मंगलवार तक कोरोना टीके का पहला डोज 100 प्रतिशत आबादी को लगाने का लक्ष्य रखा गया है। बता दें कि अब तक राजधानी में 38 हजार लोग ऐसे जिन्हें कोरोना का पहला डोज नहीं लगा है। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। शहर में टीका न लगवाने वाले लोगों को सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल, अस्पताल, शॉपिंग मॉल और अस्पताल जैसे अन्य स्थानों पर प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

सार्वजनिक यातायात पर भी रहेगी रोक

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ उपेंद्र दुबे ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 30 सितंबर तक टीके की एक डोज लगवानी अनिवार्य होगा। एक महीने के भीतर दोनों डोज लग जानी चाहिए। जो टीका नहीं लगवाएगा उन्हें अस्पताल, स्कूल, नर्सिंग होम, पुस्तकालय, संग्रहालय, मॉल समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे लोग सार्वजनिक यातायात का भी लाभ नहीं उठा सकेंगे।

तीसरी लहर को रोकने में कोई समझौता नहीं

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए हर संभव कोशिश होगी। इसमें कोई समझौता नहीं होगा। इस तरह के कड़े नियम की बदौलत ही वायरस को शहरों और अन्य क्षेत्रों में पहुंचने से रोका जा सकता है। टीका न लगवाने वाले लोगों को सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल, अस्पताल, शॉपिंग मॉल और अस्पताल जैसे अन्य स्थानों पर प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

डॉ प्रभाकर तिवारी, सीएमएचओ

Next Story