Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कथित संत ने किया नाबालिब से दुष्कृत्य: रीवा सरकिट हाउस में पहले शराब पिलाने की कोशिश फिर कर डाला यह घिनौना काम

रीवा आया एक साधु शैतान बन गया। राम जन्म भूमि न्याय के पूर्व सदस्य एवं पूर्व पूर्व सांसद राम विलास वेदांती की रीवा में होने वाली कथा की तैयारी के सिलसिले में उनका यह कथित शिष्य सीताराम दास आया था। शहर के सबसे पॉश इलाके राजनिवास (सर्किट हाउस) में एक हिस्ट्रीशीटर 16 साल की नाबलिग लड़की को लेकर आया। वहां शराब पार्टी चल रही थी। लड़की को पहले शराब पिलाने की कोशिश हुई। इसके बाद उसके साथ बलात्कार कर धमकी के साथ घर पहुंचा दिया गया। ऐसे घिनौने कृत्यों के कारण ही समाज में साधु-संतों की साख खतरे में है।

कथित संत ने किया नाबालिब से दुष्कृत्य: रीवा सरकिट हाउस में पहले शराब पिलाने की कोशिश फिर कर डाला यह घिनौना काम
X

रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य एवं पूर्व सांसद राम विलास वेदांती महाराज के साथ वह आरोपी (बाएं) शिष्य सीताराम दास  जो वेदांती की कथा की तैयारियों के लिए रीवा आया था।

भोपाल। रीवा आया एक साधु शैतान बन गया। राम जन्म भूमि न्याय के पूर्व सदस्य एवं पूर्व पूर्व सांसद राम विलास वेदांती की रीवा में होने वाली कथा की तैयारी के सिलसिले में उनका यह कथित शिष्य सीताराम दास आया था। शहर के सबसे पॉश इलाके राजनिवास (सर्किट हाउस) में एक हिस्ट्रीशीटर 16 साल की नाबलिग लड़की को लेकर आया। वहां शराब पार्टी चल रही थी। लड़की को पहले शराब पिलाने की कोशिश हुई। इसके बाद उसके साथ बलात्कार कर धमकी के साथ घर पहुंचा दिया गया। ऐसे घिनौने कृत्यों के कारण ही समाज में साधु-संतों की साख खतरे में है।

हिस्ट्रीशीटर ने लड़की को महंत से मिलवाया

28 मार्च की शाम आरोपी सीताराम दास एनेक्सी भवन रूम नंबर-4 में ठहरा हुआ था। इस दौरान महंत की जान-पहचान का हिस्ट्रीशीटर बदमाश लड़की को वहां लेकर गया। किशोरी से कहा गया था कि महंत उसके बिगड़े काम बना देगा। गुंडा और उसका साथी रूम का दरवाजा बंद कर निकल गए और महंत ने ये वारदात की। रूम हिस्ट्रीशीटर के नाम पर ही बुक था। एएसपी शिवकुमार वर्मा के अनुसार सोमवार शाम अकौरी (थाना नईगढ़ी) निवासी विनोद पांडेय के बुलाने पर किशोरी सतना से रीवा आई थी। किशोरी को झांसा देकर महंत से मिलने सर्किट हाउस लाया गया था। उसे पहले सैनिक स्कूल के पास बुलाया गया। फिर वहां से गाड़ी के जरिए सर्किट हाउस के अंदर लाया गया। नाबालिग को महंत सीताराम उर्फ समर्थ त्रिपाठी से विनोद पांडेय ने मिलवाया।

चार आरोपी, महंत सीताराम फरार

एएसपी वर्मा ने बताया कि मामले में 4 आरोपी बनाए गए हैं। पहला आरोपी महंत सीताराम उर्फ समर्थ त्रिपाठी और दूसरा विनोद पांडेय है। दो आरोपी फिलहाल अज्ञात हैं। पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर लिया है। एक संदेही को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। महंत फरार है। विनोद पांडेय हिस्ट्रीशीटर बदमाश है।

एक अप्रैल से शुरू होनी है कथा

रीवा में समदड़िया मॉल के उद्घाटन पर आरोपी के गुरु और श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती की कथा होने वाली है। 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक हनुमान कथा और अष्टोत्तर शत रुद्राभिषेक का कार्यक्रम रखा गया है। इसी की तैयारी के लिए वेदांती महाराज का आरोपी शिष्य सीताराम दास रीवा आया हुआ था। वह इसका निमंत्रण बांटने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मिला था।

और पढ़ें
Next Story