Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालुओं को रहना होगा सेल्फ आइसोलेशन में, राज्य सरकार का आदेश

मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने हरिद्वार कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालुओं के लिए आदेश जारी किया है कि उन्हें 7 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। पढ़िए पूरी खबर-

कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालुओं को रहना होगा सेल्फ आइसोलेशन में, राज्य सरकार का आदेश
X

कोरोना की दूसरी लहर के बीच हरिद्वार कुंभ में दस लाख से ज्यादा भक्तों ने लगाई गंगा में डुबकी। 

भोपाल। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। इस बीच खबरें हैं कि हरिद्वार के कुंभ मेले को अब खत्म किया जा सकता है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद साधु-संतों से अपील की है कि अब कुंभ को प्रतीकात्मक रखा जाए। वहीं मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने हरिद्वार कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालुओं के लिए आदेश जारी किया है कि उन्हें 7 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा।

राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के तारतम्य में समस्त जिलों में हरिद्वार कुंभ मेले से वापस आए श्रद्धालु अपने निवास ग्राम/नगर में पहुंचते ही सेल्फ आइसोलेशन में रहें।

बता दें उत्तराखंड में एक महीने के अंदर कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार में 8814% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। फरवरी तक यहां हर दिन केवल 30 से 60 के बीच लोग संक्रमित मिलते थे। अब ये संख्या बढ़कर 2,000 से 2,500 हो गई है। पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में 2402 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें 539 मरीज हरिद्वार से हैं।





Next Story