Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूनिवर्सिटी कैंपस में निकला जहरीला सांप, प्रबंधन और विद्यार्थियों की लगी भीड़

सांप को देखने के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने सांप पकड़ने वाले अकील बाबा को फोन पर इसकी जानकारी दी। पढ़िए पूरी खबर-

यूनिवर्सिटी कैंपस में निकला जहरीला सांप, प्रबंधन और विद्यार्थियों की लगी भीड़
X

सागर। डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार सुबह जहरीला सांप घुसने से हड़कंप मच गया। सूचना पर सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सांप पकड़ने वाले अकील बाबा को बुलाया। अकील विश्वविद्यालय पहुंचे। सांप को देखने के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने सांप पकड़ने वाले अकील बाबा को फोन पर इसकी जानकारी दी।

सांप विश्वविद्यालय के सी-77 क्वार्टर के पास था। परिसर में सांप गमलों के पीछे छिपा था। अकील ने करीब 15 मिनट की मशक्कत कर सांप को पकड़ा। इस दौरान मौके पर प्रबंधन और विद्यार्थियों की भीड़ लगी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अकील बाबा ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद सांप को सुरक्षित तरीके से पकड़ा। सांप पकड़ने के बाद अकील बाबा इन सांपों को जंगल में छोड़ देते हैं। इसके पूर्व में भी वह सैकड़ों की संख्या में सांपों को पकड़ चुके हैं।

अकील ने बताया, उक्त सांप रसेल वाइपर प्रजाति का है। यह सांप बेहद जहरीला होता है। इसके कांटने से खून की नलियां पंक्चर हो जाती है। साथ ही, खून के थक्के जमने लगते हैं। इसके अलावा इस सांप के कांटने से सबसे ज्यादा नाजुक अंग फेफड़े, हार्ट और किडऩी की खून की नलियों पर असर पड़ता है।

Next Story