Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी केदारनाथ जाएंगे, इधर मप्र में हर जिले के दो शिवालयों में पहुंचेंगे प्रदेश भाजपा के नेता, शिवराज भी हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को पूजन अर्चन के लिए केदारनाथ धाम जाएंगे। इसी दिन प्रत्येक जिले में 2 शिवालयों पर प्रदेश भर में भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधि पहुंचेंगे, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे।

मोदी केदारनाथ जाएंगे, इधर मप्र में हर जिले के दो शिवालयों में पहुंचेंगे प्रदेश भाजपा के नेता, शिवराज भी हिस्सा लेंगे
X

भोपाल। भाजपा प्रदेश भर में आगामी 5 नवंबर को शिवपूजन कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, प्रदेश सरकार के मंत्रीगण सहित वरिष्ठ पदाधिकारी भगवान शंकर की शरण में जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को पूजन अर्चन के लिए केदारनाथ धाम जाएंगे। इसी दिन प्रत्येक जिले में 2 शिवालयों पर प्रदेश भर में भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधि पहुंचेंगे, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को यह जानकारी पत्रकारों को दी।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवम्बर को केदारनाथ पहुंचकर भगवान केदारनाथ के दर्शन करेंगे। साथ ही कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के संगठनात्मक जिलों के 2 शिवालयों में कार्यक्रम आयोजित करेगी। शिवालयों में होने वाले कार्यक्रमों में पार्टी के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, खजुराहो के मतंगेश्वर एवं भोजपुर सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख शिव मंदिरों में यह कार्यक्रम होगा।

यह एक क्रांतिकारी निर्णय

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के बेघर परिवारों को आवासीय भूमि देकर उन्हें घर का मालिक बनाने का जो वादा किया था। उस वादे को निभाने का काम पूरा किया है। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना को लागू कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक क्रांतिकारी निर्णय लिया है। इस योजना से गरीब के स्वयं के घर का सपना पूरा होगा।

गरीब कल्याण के मिशन पर कार्य

शर्मा ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत में आबादी क्षेत्र पर पात्र परिवारों को आवासीय भूखण्ड मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत मिलेगा। ऐसे घर में जिनमें एक से अधिक परिवार (पति-पत्नि और बच्चे) रहते हैं और उनके पास रहने के लिए कोई भूखण्ड नहीं है, उन्हें भाजपा सरकार इस योजना के माध्यम से 60 वर्गमीटर तक का आवासीय निःशुल्क भूखण्ड उपलब्ध करवाएगी, ताकि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ भी मिल सके। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2011 में प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे हुआ था, उसके बाद जिन लोगों के प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम नहीं जुड़ पाये थे, उनके नाम आवास प्लस सर्वे के माध्यम से जोड़ने का काम भाजपा सरकार ने शुरू किया है। भाजपा सरकार गरीब कल्याण के मिशन पर कार्य कर रही है।

कमलनाथ ने संबल बंद की, हमने शुरू कर दी

वीडी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गरीबों के लिए संबल योजना बनाई थी, जिसे कमलनाथ सरकार ने आते ही मिस्टर बंटाढार के इशारे पर बंद कर दिया था। 15 महीने मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ ने गरीबों के हक और अधिकार को छीनने का काम किया। जब प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार बनी, तो सबसे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संबल योजना को फिर से शुरू किया। आज मुख्यमंत्री चौहान ने संबल योजना अनुग्रह सहायता राशि योजना के अंतर्गत 7,700 प्रकरणों में 170 करोड़ की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरण किया है। संबल योजना प्रारंभ होने से अब तक 2 लाख 99 हजार 290 प्रकरणों में 2557 करोड़ रूपए की राशि वितरित की गई है।

Next Story