Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंदौर में वैक्सीन के फर्स्ट डोज़ पर लगी रोक, स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश जारी

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शनिवार से इंदौर में कोविड वैक्सीन के प्रथम डोज़ नहीं लगेंगे, वैक्सीन की कमी के चलते यह निर्णय लिया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

टीकाकरण महा अभियान रविवार को, वार्डों में नजर आएंगे सब इंजीनियर, पार्षद के साथ घर-घर देंगे दस्तक
X

प्रतीकात्मक चित्र


इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में राज्य सरकार के आदेश पर इंदौर में वैक्सीन के फर्स्ट डोज़ लगाने पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी गई है। इंदौर के जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शनिवार से इंदौर में कोविड वैक्सीन के प्रथम डोज़ नहीं लगेंगे, वैक्सीन की कमी के चलते यह निर्णय लिया गया है। सरकार के इस फैसले से कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाने वाले प्रभावित होंगे।

गुरुवार को नेशनल हेल्थ मिशन की एमडी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया। सबसे पहले जिन लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ लग चुकी है, उन्हें दूसरा डोज़ लगाया जाए। पहले डोज़ लगाने की गतिविधियों को रोक दिया जाए। राज्य सरकार के फैसले पर उन्होंने यह आदेश दिया है।

गौरतलब है कि फिलहाल इंदौर में मात्र 100 से 200 वैक्सीन ही बचे हैं। गुरुवार को इंदौर में 105 टीकाकरण सत्र लगाकर 25,503 लोगों को वैक्सीन लगाया गया, जबकि इसके पहले बुधवार को 334 टीकाकरण सत्र लगाकर 1 दिन में 59,171 वैक्सीन लोगों को लगाया था। टीकाकरण सत्र और वैक्सीन के गिरते आंकड़े की वजह कोविड वैक्सीन की कमी है।

Next Story