Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिंधिया से नजदीकी के बाद पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा बोले- मैं चुनाव लड़ूंगा यह तय, लेकिन कहां से यह पार्टी तय करे

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने साफ शब्दों में इरादे जता दिए हैं। उनके यह तेवर आने वाले दिनों में पार्टी नेतृत्व के लिए उलझन बढ़ा सकते हैं, क्योंकि अनूप अभी तक ग्वालियर पूर्व विधानसभा से चुनाव लड़ते आए हैं। इस सीट पर सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल दावेदार हैं, लेकिन....

सिंधिया से नजदीकी के बाद पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा बोले- मैं चुनाव लड़ूंगा यह तय, लेकिन कहां से यह पार्टी तय करे
X

भोपाल। भाजपा ( BJP ) की राजनीति में लंबे समय से हाशिये पर चल रहे पूर्व मंत्री ( Ex. Minister ) व पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा ( Anoop Mishra ) ने चुनाव ( Election ) लड़ने की ताल ठोंक दी है। अनूप मिश्रा ने कहा है कि वे चुनाव लड़ेंगे यह तो तय है, लेकिन कहां से लड़ेंगे यह पार्टी तय करेगी। सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री मिश्रा और केंद्रीय मंत्री ( Union Minister ) ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindiya ) के बीच रणनीतिक समझौता हुआ है। जिसके तहत मिश्रा को सिंधिया के समर्थन से ग्वालियर ( Gwalior ) से आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है।

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने साफ शब्दों में इरादे जता दिए हैं। उनके यह तेवर आने वाले दिनों में पार्टी नेतृत्व के लिए उलझन बढ़ा सकते हैं, क्योंकि अनूप अभी तक ग्वालियर पूर्व विधानसभा से चुनाव लड़ते आए हैं। इस सीट पर सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल दावेदार हैं, लेकिन वे पिछला उपचुनाव हार चुके हैं। ऐसे में आने वाला समय बड़ा ही रोचक होने वाला है। अनूप मिश्रा प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। ग्वालियर-चंबल की राजनीति में नरेंद्र सिंह तोमर व अनूप मिश्रा एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं। ऐसे में अब सिंधिया के समर्थन से एक बार फिर राजनीतिक पारी की शुरूआत कर सकते हैं। अनूप मिश्रा अब एक बार फिर सक्रिय होकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पार्टी की बैठकों में लगातार नजर आ रहे हैं। यही नहीं, हाल में केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर प्रवास के दौरान भी सक्रिय नजर आए थे। मांडरे की माता मंदिर पर उनकी आगवानी से लेकर हर पल साथ नजर आए थे। यहां सिंधिया ने अपना एक मास्क उतारकर उनको पहना दिया था, जो सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित हुआ था। अनूप मिश्रा की गिनती अंचल के बड़े नेताओं में होती है। वह सांसद, विधायक व प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। अब उनके वापस सक्रिय होने पर ग्वालियर की विधानसभा सीटों पर चुनावी समीकरण को गड़बड़ा देगा।

मैं लड़ूंगा चुनाव : मिश्रा -

पूर्व मंत्री मिश्रा से जब आगामी चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो इस पर उन्होंने बिना किसी झिझक के कहा कि - मैं आगामी चुनाव लडूंगा यह तय है। अब पार्टी को सोचना है कि मुझे कहां से लड़ाना है। मैं हमेशा अपने लोगों के बीच सक्रिय रहता हूं। अभी बीच में राम मंदिर का काम देखने चला गया था।

और पढ़ें
Next Story