Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भू-माफिया के फार्म हाउस पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कुछ घंटे में कर दिया ध्वस्त

कार्यवाही के दौरान मीणा के परिजनों ने विरोध भी जताया,मीणा के बड़े भाई हंसराज ने पुलिस अधिकारियों के साथ बदमीजी भी की । पढ़िए पूरी खबर-

भू-माफिया के फार्म हाउस पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कुछ घंटे में कर दिया ध्वस्त
X

नागदा। भू-माफिया डीके मीणा के अवैध फार्म हाउस पर प्रशासन ने रविवार सुबह कार्यवाही की। सुबह 5 बजे प्रशासन का अमला डीके मीणा के फार्म हाउस स्टेट हाईवे बनबना तालाब के समीप पहुंचा और नगर पालिका के संसाधन से कुछ घंटे में तहस-नहस कर दिया। कार्यवाही के दौरान मीणा के परिजनों ने विरोध भी जताया। मीणा के बड़े भाई हंसराज ने पुलिस अधिकारियों के साथ बदमीजी भी की। इस पर पुलिस ने उसे पकड़कर वाहन में बैठाकर थाने पहुंचा दिया।

मीणा के परिजनों का कहना था कि आप भले डीके को फांसी चढ़ा दो लेकिन हमारा मकान नहीं तोड़े। कार्यवाही करने के पूर्व प्रशासन को नोटिस देना था। बताया जा रहा है कि मीणा ने कृषि भूमि पर डायवर्शन की अनुमति के बिना अपना फार्म हाउस एवं एक पक्का मकान बना रखा था।

अपराधी डी के मीणा पर करीब 10 अपराध दर्ज

डीके मीणा पर नागदा व बिरलाग्राम थाने में 10 प्रकरण दर्ज है। 2 जिला बदर व रासुका भी लगी है। इनमें शासकीय जमीन पर कब्जा करने, पटवारी को तहसील कार्यालय में चांटा मारने, पत्रकार को घर में घुसकर धमकी देने, राहगिरों के साथ मारपीट करने, शराब के नशे में अनियंत्रित वाहन चलाने, जान से हमला करने आदि शामिल हैं।

मीणा ने गत वर्ष रात के समय जवाहर मार्ग पर नशे में धुत होकर उत्पात मचाया था, जिसमें एक पुजारी गंभीर घायल हो गया था और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। प्रशासन द्वारा मीणा पर एक बार रासुका व दो बार जिला बदर की कार्यवाही भी कर चुकी है।

प्रशासन ने मीणा का फार्म हाउस तोड़ने के लिए शनिवार रात से ही तैयारी कर ली थी। नपा ने अपने संसाधन रात को ही पुलिस थाने पर लाकर खड़े कर दिए थे। सुबह 5 बजे नागदा व बिरलाग्राम से पुलिस बल भी बुलाया गया।

Next Story