Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में सुरक्षाबलों (security forces) और आतंकियों (terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी (encounter) ढेर हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल और 1 पिस्टल समेत कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, AK-47 समेत कई हथियार बरामद
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में सुरक्षाबलों (security forces) और आतंकियों (terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी (encounter) ढेर हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल और 1 पिस्टल समेत कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए है। मारे गए तीनों आतंकी की पहचान कर ली गई हैं।

तीनों आतंकी स्थानीय हैं और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba) के सदस्य हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में पुलवामा के हरिपोरा के इरफान मलिक (25), पुलवामा के फाजिल नजीर भट्ट (21), पुलवामा के गुडौरा के जुनैत शीरगोजरी (19) शामिल हैं। जोकि स्थानीय हैं और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं। इसके पास से 2 एके 47 राइफल और 1 पिस्टल समेत कई हथियार और गोला-बारूद बरामद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

आईजीपी कश्मीर (IGP Kashmir ) ने आगे कहा उनमें से एक की पहचान जुनैद शिरगोजरी के रूप में हुई है। जो शहीद रियाज अहमद की मौत में शामिल था। 13 मई को आतंकवादियों ने उनकी हत्या कर दी थी। वही दो अन्य आतंकवादियों की भी पहचान कर ली गई है।

इससे एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने और एक जवान के घायल होने की खबर आई थी। यह जानकारी पुलिस और सेना ने दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुलगाम के खांडीपुरा इलाके में एक आतंकवादी (terrorists) के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया गया।

और पढ़ें
Next Story