Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में जल्द खुलेगा टूरिज्म सेक्टर: जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं व अधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक की।

हिमाचल में जल्द खुलेगा टूरिज्म सेक्टर: जयराम ठाकुर
X

मंडी में सीएम जयराम ठाकुर ने पत्रकारवार्ता की। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रोहतांग टनल का उद्घाटन सितंबर माह के पहले सप्ताह में हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस टनल के उद्घाटन के लिए पहुंच सकते हैं। यह जानकारी गुरुवार को रोहतांग टनल के दौरे से पहले मंडी में करीब दो घंटे के लिए रुके सीएम जयराम ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं व अधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक की। बैठकों के बाद पत्रकारवार्ता में सीएम जयराम ठाकुर ने रोहतांग टनल के उद्घाटन के संभावित दौरे को लेकर बताया।

पीएम कर सकते हैं उद्घाटन

सीएम ने बताया कि गुरुवार को रोहतांग टनल के दौरा करने के लिए वह जा रहे हैं, क्योंकि इसका उद्घाटन जल्द पीएम कर सकते हैं। बता दें कि सामरिक दृष्टि से अहम दिल्ली-लेह मार्ग में रोहतांग टनल के बनने से सेना को काफी राहत मिलेगी और लाहौल घाटी 12 महीने शेष विश्व से जुड़ी रहेगी।

एसओपी तैयार करने के दिए निर्देश

सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में टूरिज्म सेक्टर के जल्द शुरू करने को लेकर एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर एसओपी के तहत जारी गाइडलाइन के तहत टूरिज्म सेक्टर को खोला जा सकता है। इसके तहत पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को राहत मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस मसले को लेकर प्रदेश की होटल एसोसिएशन के अलग-अलग मत हैं। कुछ होटलियर अभी टूरिज्म सेक्टर को न खोलने की बात कर रहे हैं, जबकि अन्य एसओपी के साथ टूरिज्म सेक्टर को खोलने की मांग कर रहे हैं। इस पर आने वाले समय पर सभी पहुलओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।


Next Story