Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाओं को सुंदर दिखाने के नाम पर बेची जा रही नकली क्रीम, सावधान

सुंदर दिखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते और महिलाओं का तो कुछ कहना ही नहीं। महिलाएं सुंदर दिखने के लिए महंगी- महंगी क्रीम लगातीं हैं। अगर क्रीम किसी नामी कम्पनी की है तो उसके दाम भी आसमान छुने लगते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नामी कम्पनी लैकमे की क्रीम नकली पाई गई है।

महिलाओं को सुंदर दिखाने के नाम पर बेची जा रही नकली क्रीम,  सावधान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

सुंदर दिखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते और महिलाओं का तो कुछ कहना ही नहीं। महिलाएं सुंदर दिखने के लिए महंगी- महंगी क्रीम लगातीं हैं। अगर क्रीम किसी नामी कम्पनी की है तो उसके दाम भी आसमान छुने लगते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नामी कम्पनी लैकमे की क्रीम नकली पाई गई है। ऐसा एक दुकान पर नहीं बल्कि तीन दुकानों पर पाया गया है। नकली कॉस्मेटिक क्रीम्स बेचने पर तीन दुकानदारों पर केस दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोलन में मल्टीनेशनल कम्पनी लैकमे के नकली उत्पाद तीन दुकानों पर मिले हैं। कम्पनी की ओर से मिली शिकायत के बाद ही यह कार्रवाई की गई। कम्पनी के अधिकारियों के साथ पुलिस भी मौजूद थी। पुलिस और कम्पनी के अधिकारियों ने दुकानों पर रेड की और भारी मात्रा में नकली उत्पाद बरामद किए। फिलहाल, कम्पनी ने सभी नकली माल पुलिस के साथ मिल कर जब्त कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

साोलन जिले में कम्पनी की लीगल अटॉर्नी नैन तारा ने बताया कि उन्हें पता चला था कि सोलन में कुछ दुकानदार लैक्मे कम्पनी का नकली माल बेच रहे हैं। उनकी टीम ने सोलन का सर्वे किया और कुछ दुकानों में उन्होंने नकली सामान देखा तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की। पुलिस के साथ मिलकर तीन दुकानों पर रेड की, जहाँ से उन्होंने भारी मात्रा में लैकमे कम्पनी का नकली माल बरामद किया है। इसमें कई महंगी क्रीमें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अब कार्रवाई के तहत पायरेसी एक्ट के तहत कार्रवाही अमल में लाई जा रही है। आरोपी दुकानदारों से पुछताछ की जा रही हैं कि उनके पास यह नकली क्रीम कहां से आई हैं।

Next Story