Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टूरिस्ट हॉटस्पॉट कही जाने वाली नगरी कैसे बनी कोरोना हॉटस्पॉट, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

टूरिस्ट हॉटस्पॉट नगरी शिमला अब कोरोना हॉटस्पॉट बन गई है। शिमला में कोरोना के मामले पुरे प्रदेश में सबसे ज्यादा आ रहे हैं। देश के 19 ग्रामीण जिलों में शिमला जिला सबसे ऊपर पहुंच गया है।

टूरिस्ट हॉटस्पॉट कही जाने वाली नगरी कैसे बनी कोरोना हॉटस्पॉट, पढ़ें ये खास रिपोर्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

टूरिस्ट हॉटस्पॉट नगरी शिमला अब कोरोना हॉटस्पॉट बन गई है। शिमला में कोरोना के मामले पुरे प्रदेश में सबसे ज्यादा आ रहे हैं। देश के 19 ग्रामीण जिलों में शिमला जिला सबसे ऊपर पहुंच गया है। आलम यह है कि यहां अब कोरोना के मामलों ने चार गुना तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। एक माह में यहां 177 फीसदी कोरोना मामलों का इजाफा हुआ है।

कोरोना के मामलों की बढ़ने की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अक्तूबर में जहां 1800 एक्टिव केस थे, वहीं एक माह बाद नवंबर में यह मामले 7500 से पार चले गए। सबसे अधिक 171 मौतें शिमला जिले में हुई है। हालांकि, इनमें दूसरे जिलों के लोग शामिल बताए जा रहे हैं। वहीं, कोरोना से पर्यटन कारोबार पर भारी असर पड़ा है। शिमला के होटलों में कम संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। शिमला जिले में कोरोना का पहला मामला 24 मई को आया था। शिमला में 2 दिसंबर तक कुल कोरोना मामले अब 7631 पहुंच चुके हैं।

ऐसा क्यों हुआ

हिल्स क्वीन शिमला कोरोना हॉट स्पाट बन गई है। दरअसल, पर्यटन गतिविधियां बढ़ने से यहां कोरोना फैल रहा है। साथ ही शोघी बैरियर को बंद कर दिया गया है। बिना रोक-टोक अब लोग यहां पहुंच रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन्स का भी सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। यही कारण है शिमला में कोरोना बेकाबू हो गया है।

Next Story