Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, इन बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। कॉलेजों में छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल मंत्रिमंडल बैठक में तय हो सकता है। यूजीसी की गाइडलाइन को लेकर शिक्षा विभाग ने नए सिरे से प्रस्ताव तैयार किया है।

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, इन बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर
X
फाइल फोटो

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। कॉलेजों में छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल मंत्रिमंडल बैठक में तय हो सकता है। यूजीसी की गाइडलाइन को लेकर शिक्षा विभाग ने नए सिरे से प्रस्ताव तैयार किया है। छठे सेमेस्टर के तहत प्रदेश में करीब 40 हजार विद्यार्थियों की परीक्षाएं ली जानी हैं। संभावित है कि मंत्रिमंडल बैठक में विश्वविद्यालय को परीक्षाएं आयोजित करवाने को लेकर हरी झंडी मिल जाएगी। इसके अलावा सीबीएसई की तर्ज पर नौवीं से जमा दो कक्षा का सिलेबस कम करने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। बैठक में शिक्षकों को स्कूल-कॉलेजों में बुलाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है। उधर, वीरवार शाम को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विभागीय अधिकारियों के साथ कैबिनेट बैठक में जाने वाले एजेंडों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षकों को बुलाने की तारीख शुक्रवार को मंत्रिमंडल बैठक में तय हो सकती है। वीरवार शाम को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर प्रस्ताव तैयार कर लिया है। मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद तारीख तय की जाएगी। बैठक में कॉलेजों में छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं को करवाने को लेकर भी फैसला होने की संभावना है। इस दौरान स्कूलों में नौवीं से जमा दो कक्षा का सिलेबस कम करने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

Next Story