Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: बर्फबारी से मनाली में बढ़ी ठंड, वाहन चालकों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश के मनाली में लगातार हो रही बर्फबारी से ठंड तो बढ़ी ही है लेकिन बर्फबारी से सेना को सड़कों पर जमी बर्फ के कारण काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। अब मनाली लेह मार्ग पर सेना के काफिले सहित सभी वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से शुरू कर दी गई है।

बर्फबारी से मनाली में बढ़ी ठंड, वाहन चालकों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश के मनाली में लगातार हो रही बर्फबारी से ठंड तो बढ़ी ही है लेकिन बर्फबारी से सेना को सड़कों पर जमी बर्फ के कारण काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। अब मनाली लेह मार्ग पर सेना के काफिले सहित सभी वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से शुरू कर दी गई है।

बर्फबारी के बावजूद इस बार बीआरओ ने सेना को ध्यान में रखते हुए सड़क बहाली जारी रखी है। इस बार नवंबर माह में बीआरओ ने सड़क को बहाल रखा है। प्रदेश में अटल टनल ने जहां मनाली से लेह की राह आसान की है वहीं जांस्कर घाटी के लोगों ने भी सदियों बाद राहत पाई है।

भारत का चीन के साथ चल रहा सीमा विवाद भी इस बार मनाली लेह मार्ग पर सेना के वाहनों की आवाजाही का होना बताया जा रहा है। शुक्रवार को भी भारतीय सेना का काफिला मनाली होते हुए लेह की ओर रवाना हुआ। सेना के वाहनों की आवाजाही को सुचारू रखने को बीआरओ भी सतर्कता दिखा रखी है।

सोलांग, धुंधी, सिस्सु, सटिंगरी और दारचा में बीआरओ ने मोर्चा संभाल रखा है। वहीं बीआरओ अभी तक दो बार मनाली लेह मार्ग बहाली कर चुका है। लेह मार्ग सहित जांस्कर घाटी की ओर भी वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। बीआरओ ने भी वाहन चालकों से सुबह 11 बजे से तीन बजे के बीच दर्रों को आर पार करने की सलाह दी है। वाहन चालक नरेंद्र ने बताया कि अटल टनल ने रोहतांग दर्रे से राहत दिला दी है जिससे लेह की राहें पहले की अपेक्षा आसान हो गई है।

Next Story