Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंडी जिले में बोल्डर गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त, दो चालकों की दर्दनाक मौत

बोल्डर के गिरने से मंदिर परिसर को भी आंशिक नुकसान हुआ है। वहीं, कई लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। बोल्डर के गिरने की वजह से मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है।

मंडी जिले में बोल्डर गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त,  दो चालकों की दर्दनाक मौत
X
मंडी जिले में बोल्डर गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त, फोटो एएनआई

मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला के हणोगी माता मंदिर के पास आज सुबह तड़के अचानक चट्टान गिरने से माथा टेकने के लिए रुके दो वाहन चालकों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि ट्रक व जीप चालक सब्जी की खेप लेकर कुल्लू से मंडी की तरफ आ रहे थे। लेकिन, माता के दर्शन करने के लिए उन्होंने मंदिर के बाहर अपने वाहन खड़े ही किए थे। तभी पहाड़ से एक बोल्डर (बड़ा पत्थर) वाहनों पर गिर गया। वाहनों से बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया। बोल्डर के प्रहार से तीन वाहन क्षतिग्रस्त होकर पलट गए। इससे दो चालकों की दर्दनाक मौत हो गयी। दो अन्य लोग घायल हो गए।

बोल्डर के गिरने से मंदिर परिसर को भी आंशिक नुकसान हुआ है। वहीं, कई लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। बोल्डर के गिरने की वजह से मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। मंदिर के पूजारी ने इस हादसे की सूचना पुलिस थाना औट को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस थाना औट से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। जिला मुख्यालय से आपदा प्रबंधन की टीम गैस कटर आदि लेकर रवाना हुई है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने हणोगी माता मंदिर के बाहर मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चट्टानें गिरने से दो चालक की मौत होने की पुष्टि की है।

Next Story