Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किन्नौर हादसा: सांगला-छितकुल मार्ग से निकाले फंसे हुए सैलानी, आवाजाही पर अभी प्रतिबंध

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को भूस्खलन (Landslide) के बाद बटसेरी के पास रविवार से अवरुद्ध सांगला-छितकुल मार्ग (Sangla-Chitkul Road) को पिछले मंगलवार देर शाम बहाल कर पुलिस की निगरानी में छितकुल, रकछम आदि स्थानों में फसें पर्यटकों (Tourists) को निकाला गया।

किन्नौर हादसा: सांगला-छितकुल मार्ग से निकाले फंसे हुए सैलानी, आवाजाही पर अभी प्रतिबंध
X

किन्नौर हादसा: सांगला-छितकुल मार्ग से निकाले फंसे हुए सैलानी।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को भूस्खलन (Landslide) के बाद बटसेरी के पास रविवार से अवरुद्ध सांगला-छितकुल मार्ग (Sangla-Chitkul Road) को पिछले मंगलवार देर शाम बहाल कर पुलिस की निगरानी में छितकुल, रकछम आदि स्थानों में फसें पर्यटकों (Tourists) को निकाला गया। इसके बाद मार्ग को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। आपको बता दें का भूस्खलन के दौरान रविवार को यहां 9 पर्यटकों की मौत हो गई थी।

भू-वैज्ञानिक के सर्वेक्षण के बाद ही पता लग पाएगा कि इस मार्ग को यातायात के लिए कब खोला जाएगा। गौर रहे कि किन्नौर जिले के बटसेरी के पास रविवार से हो रहे लैंड स्लाइड के बाद यह मार्ग अवरुद्ध हो गया था।

वहीं पर्यटकों के वाहन सहित नौ लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने किसी को भी इस मार्ग पर से गुजरने पर प्रतिबंद लगा रखा था, लेकिन प्रशासन को छितकुल में 100 के करीब पर्यटकों को बाहर निकालने की चुनौती थी।

Next Story