Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: सीआईएससीई का रिजल्ट घाेषित, शिमला के छात्रों ने रचा इतिहास

हिमाचल प्रदेश में काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) बाेर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजे घाेषित कर दिए हैं। छात्रों ने यहां नया इतिहास रच दिया है। उनकी सफलता से परिजनों के साथ गांव-मोहल्लों में खुशी की लहर है।

दिल्ली के स्कूलों ने आईसीएसई रिजल्ट 2021 में 100 प्रतिशत प्रदर्शन किया दर्ज
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) बाेर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजे घाेषित कर दिए हैं। छात्रों ने यहां नया इतिहास रच दिया है। उनकी सफलता से परिजनों के साथ गांव-मोहल्लों में खुशी की लहर है। शहर के ऑकलैंड हाउस स्कूल, शिमला पब्लिक स्कूल खलीणी और शैलेडे स्कूल का परिणाम बेहतर रहा है। यहां के छात्राें ने बेहतर रैंक लेकर परीक्षा पास की है। पिछले साल रिजल्ट सात मई को आए थे, लेकिन इस साल कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के कारण जुलाई में रिजल्ट आया है।

शिमला पब्लिक स्कूल के कुल 45 छात्राें ने परीक्षा में भाग लिया था। जिसमें 40 छात्र छात्राओं ने फर्स्ट डिवीजन हासिल की, जबकि पांच छात्राें ने सेकंड डिवीजन प्राप्त की है। इसी तरह से ऑकलैंड हाउस स्कूल की छात्राओं ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। मैट्रिक की परीक्षा में कुल 91 छात्राओं ने भाग लिया। इन्हाेंने बेहतर रैंक हासिल किए हैं। उनकी सफलता से परिजनों के साथ गांव-मोहल्लों में खुशी की लहर है।

Next Story