Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षकों को अब तीन महीने तक नहीं मिलेगी छुट्टी, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश में कल 27 जनवरी से स्कूल खुल गए हैं। राज्य के ग्रीष्मकालीन स्कूल में शिक्षकों के आते ही सरकार ने नए आदेश भी जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि अब तीन माह तक शिक्षकों को आसानी से छुट्टी नहीं मिलेगी।

शिक्षकों को अब तीन महिने तक नहीं मिलेगी छुट्टी, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कल 27 जनवरी से स्कूल खुल गए हैं। राज्य के ग्रीष्मकालीन स्कूल में शिक्षकों के आते ही सरकार ने नए आदेश भी जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि अब तीन माह तक शिक्षकों को आसानी से छुट्टी नहीं मिलेगी। इसके साथ ही प्रधानाचार्य भी अपने लेवल पर शिक्षकों को छुट्टी नहीं दे पाएंगे।

सरकार ने आदेश दिए हैं कि अब केवल तीन माह का ही समय बचा है, ऐसे में छात्रों की पढ़ाई सही ढंग से चले। इसके साथ ही दसवीं व जमा दो के छात्रों को फाइनल एग्जाम के लिए तैयार किया जा सके, जिसके लिए उनकी नियमित कक्षाएं जरूरी हैं। सरकार की ओर से शिक्षा विभाग को जारी हुए आदेशों में कहा गया है कि निदेशालय सख्त आदेश स्कूल प्रबंधन को जारी करे, ताकि अब शिक्षक आसानी से अवकाश न ले पाएं।

बुधवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने भी कहा कि अब पहली फरवरी से ग्रीष्मकालीन स्कूल खुल जाएंगे। शिक्षक बोर्ड कक्षाओं की पढ़ाई को गंभीरता से लें। आपके बता दें कि शिक्षा विभाग छुट्टियों पर आने वाली एप्लिकेशन को चैक करेंगे और अगर उन्हें लगा की छुट्टी आवश्यक है, तभी छुट्टी दी जाएगी। नहीं तो छुट्टी नहीं दी जाएगी।

स्कूलों में अभी नहीं लगेगी छात्रों की हाजिरी

सरकार ने आदेश दिए हैं कि सैनेटाइजेशन का छात्रों को ध्यान रखना होगा। पुरानी कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए छात्रों को मास्क, थर्मल स्कैनिंग के साथ ही एंट्री के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों में छात्रों की हाजिरी फिलहाल अनिवार्य नहीं है।

प्रधानाचार्य ने शिक्षकों के साथ की बैठक

बुधवार को जब स्कूल खुले, तो स्कूल प्रिंसीपल्स ने शिक्षकों के साथ बैठक दी। इस बैठक में शिक्षकों को कोविड की गाइडलाइन के बारे में बताया गया। अहम यह है कि इस बैठक में माइक्रो प्लान बनाने के लिए प्रिंसीपलों ने शिक्षकों से सुझाव भी लिए।

Next Story