Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल-तिब्बत सीमा पर सड़क निर्माण के सर्वे के लिए गए रि. डीआईजी नेगी खाई में गिरे, मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में सीमावर्ती क्षेत्र नेसंग पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल कैंप से जौंगचिन ला के लिए सड़क निर्माण के सर्वे पर निकले सेवानिवृत्त डीआईजी की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई।

हिमाचल-तिब्बत सीमा पर सड़क निर्माण के सर्वे के लिए गए रि. डीआईजी नेगी खाई में गिरे, मौत
X
बीएसएफ से सेवानिवृत्त डीआईजी एससी नेगी

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में सीमावर्ती क्षेत्र नेसंग पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल कैंप से जौंगचिन ला के लिए सड़क निर्माण के सर्वे पर निकले सेवानिवृत्त डीआईजी की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई। मंगलवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल कैंप से आईटीबीपी जवानों के साथ लोक निर्माण विभाग पूह, बीएसएफ से सेवानिवृत्त डीआईजी एससी नेगी (70), गांव नेसंग, तहसील पूह (किन्नौर) की टीम नेसंग से जौंगचिन ला तक सड़क निर्माण का सर्वे करने जा रही थी। इस बीच रिटायर्ड डीआईजी एससी नेगी का पैर फिसला और वह करीब 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरे। इससे उनकी मौत हो गई।

बुधवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने एससी नेगी के शव को गंगटम ला ढांक से निकाला और गंगटम ला हेलीपैड तक पहुंचाया। यहां से हेली सेवा से पूह आर्मी के सेक्टर हेडक्वार्टर पूह पहुंचाया जाएगा। गौरतल है कि 56 साल की उम्र में साल 2006 में नेगी ने माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई की थी और ऐसे करने वाले सबसे उम्रदराज ट्रैकर बने थे। उनके निधन पर सेना ने शोक जताया है.

Next Story