Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर नेशलन हाई-वे की होगी रि-अलाइनमेंट

हिमाचल में कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट होगी। हवाई अड्डे में एनएच का कितना क्षेत्र प्रभावित होगा और एयरपोर्ट के लिए कहां तक कितनी भूमि एक्सपैंड होगी।

HP: कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर नेशलन हाई-वे की होगी रि-अलाइनमेंट
X
फाइल फोटो

हिमाचल में कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट होगी। हवाई अड्डे में एनएच का कितना क्षेत्र प्रभावित होगा और एयरपोर्ट के लिए कहां तक कितनी भूमि एक्सपैंड होगी। इन तमाम मसलों को लेकर कांगड़ा प्रशासन की एक महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित होने जा रही है।

उपायुक्त कांगड़ा की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रबंधन व रेवेन्यू विभाग सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे। फिलहाल तीन सिंतबर को यह बैठक प्रस्तावित है। बैठक में एनएचआई व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी अपने-अपने प्रोपोजल पेश करेंगे। इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट में कितना एरिया इसकी जद में आएगा, जिसका आकलन किया जाएगा। एयरपोर्ट की एक्सपेंशन के बाद एनएच की क्या नई अलाइनमेंट रहेगी, यह भी एनएचएआई के अधिकारी अपनी रिपोर्ट में पेश करेंगे।

वहीं एयरपोर्ट को-ऑर्डिनेट देगा कि कहां तक कितना लैंड एयरपोर्ट के लिए एक्सपैंड होगा। इसके अलावा बैठक मेें हवाई अड्डे से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। बहरहाल गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार की जद में पठानकोट-मंडी एनएच भी आएगा। बहरहाल, अब तीन सितंबर को कई अहम मसलों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें कई उच्च अधिकारी शामिल रहेंगे।

Next Story