Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: स्वास्थ्य विभाग ने जिलों को कोरोना सैंपल के टारगेट फिक्स किए

हिमाचल में कोरोना के सैंपल कम होने सरकार ने उपायुक्तों और सीएमओ को फटकार लगाई है। प्रदेश में एक सप्ताह से सैंपलिंग कम हो रही है। 3,500 के बजाय 2,800 से 3,000 तक ही सैंपल लिए जा रहे थे।

हिमाचल: स्वास्थ्य विभाग ने जिलों को कोरोना सैंपल के टारगेट फिक्स किए
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में कोरोना के सैंपल कम होने सरकार ने उपायुक्तों और सीएमओ को फटकार लगाई है। प्रदेश में एक सप्ताह से सैंपलिंग कम हो रही है। 3,500 के बजाय 2,800 से 3,000 तक ही सैंपल लिए जा रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब सैंपल लेने के लिए कुछ जिलों के टारगेट फिक्स कर दिए हैं। जिला कांगड़ा को प्रतिदिन 1200 तक सैंपल लेने का टारगेट दिया गया है। अन्य जिलों सोलन, बिलासपुर, लाहौल स्पीति में 350-350 और इससे ज्यादा सैंपल लेने को कहा है।

प्रदेश सरकार प्रतिदिन चार हजार तक सैंपल लेने का टारगेट लेकर चल रही है। हिमाचल में बीते एक सप्ताह से सैंपल लेने का ग्राफ गिरा है। सरकार का मानना है कि अवकाश के दिन सैंपल लेने में कमी हो सकती है लेकिन सप्ताह से कमी आना गंभीर मामला है।

इसका कारण यह भी हो सकता है कि जिलों में इस बीमारी को लेकर सतर्कता कम हो रही है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने डीसी और सीएमओ को सख्ती से नियमों को लागू करने की हिदायत दी है। प्रतिदिन इन्हें रिपोर्ट करने को कहा है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि सैंपल लेने के लिए टारगेट फिक्स किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन चार हजार कोरोना के सैंपल लेने का लक्ष्य निर्धारित किया है।


Next Story