Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झूठा निकला मझीन में शेर देखने का दावा, प्रशासन ने अफवाहों से बचने को कहा

हिमाचल के ज्वालामुखी उपमंड़ल के चंगर क्षेत्र के मझीन की टिहरी व पैलडा के जंगलों में शेर देखने का दावा झूठा साबित हुआ है। आज मौके पर जांच करने पहुंची वन विभाग व खुण्डिया पुलिस की टीम ने यह खुलासा किया।

झूठा निकला मझीन में शेर देखने का दावा, प्रशासन ने अफवाहों से बचने को कहा
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल के ज्वालामुखी उपमंड़ल के चंगर क्षेत्र के मझीन की टिहरी व पैलडा के जंगलों में शेर देखने का दावा झूठा साबित हुआ है। आज मौके पर जांच करने पहुंची वन विभाग व खुण्डिया पुलिस की टीम ने यह खुलासा किया। जानकारी के अनुसार गत रात मझीन के पास जंगल मे शेर देखने का दावा एक युवक द्वारा पेश किया गया था और घटना के फोटो और वीडियो भी वायरल कर दिए गए थे, जबकि सारा का सारा मामला ही सफेद झूठ साबित हुआ। दावा पेश करने वाला युवक अधे दी हट्टी का था।

बताया जा रहा है कि गत देर रात युवक अपने दोस्तों के साथ जब मझीन से गाड़ी में वापस आ रहा था तो सड़क पर उसने शेर देखा और उसका फोटो वीडियो भी बनाया। वन विभाग की टीम देर रात ही इस मामले पर अलर्ट हो गयी थी, लेकिन आज सुबह जब उक्त युवक के साथ पूरी विभाग की टीम वहाँ पहुंची तो मामला पूरा का पूरा झूठा ही साबित हुआ। जिस जगह पर दावा किया जा रहा था कि शेर यहां देखा गया वहाँ कोई निशान नहीं था और न ही वह घटनास्थल था।

बताया जा रहा है कि उसके बाद युवक के मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि वीडियो व फोटो राजस्थान के हैं। सारी जांच पड़ताल के बाद युवक ने कबूल किया कि उसने शेर नहीं देखा। उधर ग्राम पंचायत सियालकड के प्रधान ने लोगों को अफवाहों से बचने को कहा है और सोशल मीडिया में फैलाई जा रही खबर को भी झूठा बताया है।

वही वन विभाग रेंज ऑफिसर कृष्ण धनोटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे शेर हिमाचल प्रदेश में नहीं पाए जाते और यह वीडियो फोटो और खबर झूठी साबित हुई है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है इसलिए लोग अफवाहों से बचें, लेकिन युवक को कई वार कहा गया कि यह बात झूठ है लेकिन वह दावा पेश करता रहा। वन विभाग की टीम ने देर रात से पूरे वन क्षेत्र को खंगाल लिया पर कुछ भी हाथ नहीं लगा बाद में मौके पर पहुंच कर मामला कोरा झूठ ही साबित हुआ। वही ज्वालामुखी के रेंज ऑफिसर शशि ने बताया कि ब्यान दर्ज किए जा रहे हैं और मामले की जांच की जा रही है।

Next Story
Top