Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाहुल-स्पीति की सड़कों पर जमकर बर्फबारी, गाड़ियों के फिसलने का खतरा बढ़ा

हिमाचल के लाहुल-स्पीति में बर्फबारी के बाद तापमान काफी अधिक लुढ़क गया है। ऐसे में यहां सड़कों पर भी बर्फ जमना शुरू हो गई है। इस कारण सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है।

लाहुल-स्पीति की सड़कों पर जमकर बर्फबारी, गाड़ियों के फिसलने का खतरा बढ़ा
X

फाइल फोटो

हिमाचल के लाहुल-स्पीति में बर्फबारी के बाद तापमान काफी अधिक लुढ़क गया है। ऐसे में यहां सड़कों पर भी बर्फ जमना शुरू हो गई है। इस कारण सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। वहीं, बर्फबारी के बाद सैलानियों की आवाजाही भी काफी अधिक बढ़ गई है। हालांकि कई बार लाहुल प्रशासन व मनाली एसडीएम ने भी लोगों से सड़क में पाला जमने व सड़क फिसलनदार होने पर वाहन न चलाने की सलाह दी है।

वहीं, एसपी लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ने भी स्थानीय लोगों सहित बाहरी राज्यों से आ रहे सैलानियों से आग्रह किया है कि सुबह और देर शाम को ब्लैक आइस के कारण एनएच-003 के विभिन्न हिस्सों में फिसलन बढ़ रही है। इसलिए वाहन चालक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक के बीच में ही यात्रा करें, ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके। गौर रहे कि गुरुवार को सैलानियों को पुलिस ने सिस्सू सहित अन्य कंटेंमेंट जोन में जाने से रोका।

पुलिस ने सैलानियों से यहां आग्रह किया कि वे इन एरिया में न जाए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी के बाद से लाहुल में सैलानी काफी संख्या में पहुंच रहे हैं, जबकि इस दौरान कई पंचायतों में कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसी के चलते गुरुवार को सैलानियों को इन एरिया में विजिट करने से मना किया गया, ताकि लोगों को किसी प्रकार का दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Next Story