Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में पर्यटकों के आने पर विवाद : मुख्यमंत्री बोले- कांग्रेस पार्टी कर रही है राजनीति

प्रदेश में कांग्रेस की ओर से पर्यटन सेक्टर खोलने का विरोध किया जा रहा है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण फैल रहा है उससे बाहर से आने वाले पर्यटक ज्यादा बीमारी फैला सकते हैं। ऐसे में अभी पर्यटकों को प्रदेश में आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

हिमाचल में पर्यटकों के आने पर विवाद : मुख्यमंत्री बोले- कांग्रेस पार्टी कर रही है राजनीति
X
फाइल फोटो

प्रदेश में कांग्रेस की ओर से पर्यटन सेक्टर खोलने का विरोध किया जा रहा है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण फैल रहा है उससे बाहर से आने वाले पर्यटक ज्यादा बीमारी फैला सकते हैं। ऐसे में अभी पर्यटकों को प्रदेश में आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इस मुद्दे पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेसी नेताओं को कहा है कि उन्हें राजस्थान सरकार की ओर देखना चाहिए। जहां संक्रमण के मामलों की संख्या यहां से काफी ज्यादा है। इसके बावजूद वहां की सरकार ने पर्यटन सेक्टर को खोल दिया है। सीएम आज शिमला में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल राजनीति कर रही है।

ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस हिमाचल के लोगों का हिमाचल में आने का विरोध कर रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है। कांग्रेस प्रदेश में लंबे समय से सत्ता में रही है, वह हिमाचल के बच्चों का वापस आने का विरोध कर रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान प्रदेश के दो लाख लोगों को बाहरी राज्यों से यहां लाया गया है। उन्होंने कहा कि यह सब नियम व कानून के तहत किया गया। सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना संकट के इस दौर में विकास भी करवा रही है और संकट से बचने के उपाय भी कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते कहा कि वह केवल राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि हम काेरोना संक्रमण के दौर को खत्म होने का इंतजार कर रहे है उसके बाद मैदान में कांग्रेस पार्टी से मिलेंगे।

प्रदेश की सीमाओं को पर्यटकों के लिए खोलने के मामले पर कांग्रेस की बयानबाजी पर सीएम ने कहा कि अच्छा होता कांग्रेसी नेता राजस्थान की ओर देखते। राजस्थान में हिमाचल की तुलना में अधिक कोरोना संक्रमण के मामले है। फिर भी वहां हिमाचल से पहले पर्यटकों को आने की अनुमति दी गई है। हिमाचल आने वाले पर्यटकों पर जितनी शर्ते लगाई गई है वह देश के किसी भी राज्य में नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोरोना लॉकडाउन और कर्फ्यू के बाद अनलॉक-2 में कई सेक्टरों को खोल दिया गया है। टूरिज्म भी एक सेक्टर है। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान काफी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए है, कई होटल व व्यवसाय बंद हो चुके है। कई लोगों के आग्रह के बाद ही पर्यटन सेक्टर को खोला जा रहा है। हिमाचल में जो भी पर्यटक आ रहे है वह प्रोटोकॉल को फोलाे करते हुए आ रहे है। गाइडलाइन में किसी तरह की कोई छूट नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक टूरिज्म सेक्टर में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया है।

Next Story