Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नवरात्र में नहीं होंगे जागरण, बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लिया गया फैसला, सीएम ने जनता से की यह अपील

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां बढ़ती जा रही हैं। पूरे देश में कल से नवरात्र (Navratri) शुरू हो रहे हैं। ऐसे में मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए जयराम सरकार (Jairam Governmnet) ने पूरे इंतजाम किए हैं।

नवरात्र में नहीं होंगे जागरण, बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लिया फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां बढ़ती जा रही हैं। पूरे देश में कल से नवरात्र (Navratri) शुरू हो रहे हैं। ऐसे में मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए जयराम सरकार (Jairam Governmnet) ने पूरे इंतजाम किए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि नवरात्र का त्योहार शुरू हो रहा है। मैं नवरात्र के त्योहार की शुभकामनाएं देता हूं। इसलिए मंदिर पूजा के लिए खुले रहेंगे, लेकिन लंगर, भंडारे और जागरण नहीं होंगे। यह हमारी विवशता है।आज सीएम जयराम (CM Jairam Thakur) ठाकुर ने भी एक वीडियो जारी करते हुए लोगों से अपील की। इस अपील में सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों को हिमाचल में कोरोना (Himachal Corona) का बढ़ता ग्राफ आंकड़ों के माध्यम से समझाया। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल (Himachal) के लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस बार कोरोना का स्वरूप पिछले साल से ज्यादा खतरनाक है।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि बीते वर्ष लोगों के सहयोग से हम उस दौर से निकलने में कामयाब हुए थे। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के साथ ही दूसरी उम्र के लोग भी अनावश्यक भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। सीएम ने कहा कि मैं सभी के उत्तम स्वास्थ की कामना करता हूं। बकौल सीएम, पिछले कुछ दिनों से में देशभर में बहुत तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। हिमाचल में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अबकी बार वायरस तेजी से फैल रहा है। देश और हिमाचल में भी कोरोना डेथ रेट में भी बढ़ोतरी हुई है जो चिंता का विषय है।

सीएम ने कहा कि ऐसे समय में बहुत ही सावधानी बरतने की जरूरत है। लोगों की लापरवाही से कोरोना के मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं। पिछली बार कोरोना ने छोटी आयु और स्कूली छात्रों को कम निशाना बनाया था, लेकिन अब छोटे बच्चों और स्कूली छात्रों के बीच भी कोरोना फैल गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के अभियान को तेजी से चला रहे हैं, लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता के साथ ही सावधानियां बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना के पहले दौर में ज्यादा सहयोग मिला था, लेकिन अभी के दौर में कोरोना का स्प्रेड बहुत तेज है। इसलिए पहले की तरह सावधानियों को अपनाये।

Next Story