Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: पुलिस की सख्ती के बावजूद जुलाई में लाखों पर्यटकों ने की प्रदेश में एंट्री

हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वालों पर की गई सख्ती के बावजूद पिछले 21 दिनों में चार लाख लोगों ने हिमाचल आने के लिए पंजीकरण करवाया है। इनमें एक लाख 58 हजार 401 हिमाचल में प्रवेश भी कर गए हैं।

हिमाचल न्यूज: पुलिस की सख्ती के बावजूद जुलाई में लाखों पर्यटकों ने की प्रदेश में एंट्री
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वालों पर की गई सख्ती के बावजूद पिछले 21 दिनों में चार लाख लोगों ने हिमाचल आने के लिए पंजीकरण करवाया है। इनमें एक लाख 58 हजार 401 हिमाचल में प्रवेश भी कर गए हैं। अन्य लोगों की रजिस्ट्रेशन में रेजिडेंस प्रूफ के दस्तावेज संलगन न होने के कारण अभी हरी झंडी नहीं मिली है। खास है कि चार जुलाई के बाद हिमाचल सरकार ने बाहर से आ रहे लोगों के लिए कोविड ई-पास सॉफ्टवेयर पर रजिस्ट्रेशन की कड़ी शर्त लगाई थी। हालांकि अन्य राज्यों में आवाजाही के लिए बॉर्डर खोल दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश की सख्ती के बावजूद हर दिन औसतन आठ हजार लोग बाहरी प्रदेशों से हिमाचल में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में लोगों की आवाजाही के बीच संक्रमण पर काबू पाना राज्य के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

हिमाचल सरकार के आंकड़ों के अनुसार चार जुलाई से 25 जुलाई तक कुल तीन लाख 93 हजार 897 लोगों ने पंजीकरण करवाया है। इसके तहत एक लाख 58 हजार 401 प्रवेश कर चुके हैं। रोचक है कि सबसे ज्यादा पंजीकरण ऊना जिला और उसके बाद कांगड़ा के लिए हुआ है। तीसरे नंबर पर सोलन तथा चौथे पर सिरमौर और उसके बाद हमीरपुर जिला है। बाहरी प्रदेशों से कम आने वाले लोगों ने लाहुल स्पीति, किन्नौर के लिए कम दिलचस्पी दिखाई है।

Next Story