Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: हिमाचल में कोरोना ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, आज सामने आए 941 नए मामले

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) बेकाबू होता जा रहा हैं। आज प्रदेश में इस साल के अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि आज प्रदेश में 941 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले सोलन जिले (Solan District) से सामने आए हैं।

Himachal Corona Update: हिमाचल में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड, आज आए 941 नए मामले
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) बेकाबू होता जा रहा हैं। आज प्रदेश में इस साल के अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि आज प्रदेश में 941 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले सोलन जिले (Solan District) से सामने आए हैं। सोलन जिले में सबसे ज्यादा 195 मामले सामने आए हैं। वहीं कांगड़ा जिले की बात करें तो वो भी सोलन जिले को टक्कर दे रहा है। कांगड़ा में 144, मंडी में 134, शिमला 97, हमीरपुर में 97, ऊना में 85, बिलासपुर में 82, सिरमौर में 59 और कुल्लू में 31 संक्रमित मामले सामने आए।

बता दें की प्रदेश में शनिवार को कोरोना से 12 लोगों की जान चली गई। 12 लोगों की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1102 हो गया है। मौतों की बात की जाए, तो शिमला में तीन, कांगड़ा में चार, ऊना में तीन, कुल्लू में एक और हमीरपुर में एक संक्रमित मरीज ने दम तोड़ा है। दो मरीजों को छोड़ सभी मरीजों की उम्र 50 से ज्यादा है। शिमला में एक 50 साल की महिला, 45 साल के पुरुष और 88 साल के संक्रमण बुजुर्ग पुरुष की मौत हुई है।

प्रदेश में कोरोना के 941 नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कोविड का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या कुल 69114 हो गई है, वहीं एक्टिव मरीजों की बता करें तो एक्टिव केस बढ़कर 5223 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज कांगड़ा जिले में

आपको बता दें कि प्रदेश में कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 1078 पहुंच गई है। इसके बाद सोलन में 964 एक्टिव मरीज है। उधर, राज्य में मौत का आंकड़ा अब 1102 हो गया है। शिमला व कांगड़ा जिलों में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। वहीं, इस दौरान हिमाचल में 13 लाख 27 हजार 078 के सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से 12 लाख 55 हजार 488 की रिपोर्ट नेगेटिव है।

Next Story