Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bank Fraud: PNB कर्मचारियों ने गरीब की आधी रकम कर दी गायब, जानिए पूरा मामला

Bank Fraud: पीड़ित के मुताबिक उसे 16 जनवरी को पीएनबी शाखा राजा का तालाब के एक अधिकारी ने फोन पर बताया कि उनकी एफडी के बचत खाते में ट्रांसफर करने के उपरांत उसमें से चार लाख की ट्रांजेक्शन हो चुकी है। इसके बाद वह अपनी पत्नी व बेटी के साथ बैंक पहुंचे।

Bank Fraud: PNB कर्मचारियों ने गरीब की आधी रकम कर दी गायब, जानिए पूरा मामला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bank Fraud: हिमाचल प्रदेश में पंजाब नेशनल बैंक की राजा का तालाब शाखा में लाखों के पैसे के लेनदेन की गड़बड़ी का एक बड़ा मामला प्रकाश आया है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सुखार के सरनूंह निवासी रशपाल सिंह पुत्र साहिब सिंह के अनुसार उसने 20 जनवरी, 2020 को पंजाब नेशनल बैंक की शाखा राजा का तालाब में आठ लाख की एफडी एक वर्ष के लिए करवाई थी, जो कि 20 जनवरी, 2021 को मैच्योर होनी थी।

रशपाल सिंह के मुताबिक उसे 16 जनवरी को पीएनबी शाखा राजा का तालाब के एक अधिकारी ने फोन पर बताया कि उनकी एफडी के बचत खाते में ट्रांसफर करने के उपरांत उसमें से चार लाख की ट्रांजेक्शन हो चुकी है। इसके बाद वह अपनी पत्नी व बेटी के साथ बैंक पहुंचे। बैंक प्रबंधक नरेश धीमान से जब उन्होंने कहा कि एफडी तो उनके पास है और 20 जनवरी को उसकी मैच्योरिटी है, तो उन्हें विश्वास में लिए बिना व उनकी रजामंदी के बगैर 16 जनवरी को एफडी तोड़ कर कैसे उनके खाते में रकम डाल दी गई।

वहीं, 16 जनवरी को चार लाख 100 रुपए की राशि की एक ही दिन में अलग-अलग खातों में ट्रांजेक्शन कैसे हो गई। रशपाल सिंह की बेटी कविता ठाकुर के अनुसार चार दिसंबर को उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। उसने एक बताकर पूछा कि क्या आपकी ओटीपी यही है। तब बैंक कर्मचारी समझकर उन्होंने कहा कि यह सही है। ऐसे में उनके अकाउंट से चार लाख रुपए निकल गए थे।

बैंक शाखा प्रबंधक नरेश धीमान का कहना है कि उस व्यक्ति की एफडी बचत खाते में कैसे चली गई, यह विषय चिंतनीय है। एक ही दिन में पांच ट्रांजेक्शन होने पर उन्होंने रशपाल सिंह को सूचित किया था, वहीं 16 जनवरी को ही उनके खाते की शेष 448625 रुपए की राशि को तत्काल ही फ्रीज कर दिया गया।

Next Story