Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिंजरा और ड्रोन लेकर खेतों में दौड़ लगा रहा वन्य जीव विभाग, जानें क्यों

गांव जाखन दादी के खेतों में शुक्रवार देर रात्रि तेंदुए द्वारा कुछ लोगों पर जानलेवा हमला कर देने के बाद पूरे रतिया क्षेत्र में हड़कंप का माहौल बना हुआ है।

पिंजरा और ड्रोन लेकर खेतों में दौड़ लगा रहा वन्य जीव विभाग, जानें क्यों
X

अज्ञात जानवर की खोजबीन के लिए ड्रोन के माध्यम से निगरानी करते हुए अधिकारी व ग्रामीण

हरिभूमि न्यूज. रतिया

रतिया क्षेत्र के गांव जाखन दादी के खेतों में शुक्रवार देर रात्रि एक अज्ञात जानवर द्वारा कुछ लोगों पर जानलेवा हमला कर देने के बाद पूरे रतिया क्षेत्र में हड़कंप का माहौल बना हुआ है। जैसे ही जाखन दादी क्षेत्र में तेंदुआ के आने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो रतिया क्षेत्र के आसपास के सभी गांवों में धार्मिक स्थानों के लाउडस्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट करके अपने घरों में सुरक्षित रहने का आह्वान किया गया। सूचना मिलने पर देर रात जिला वन्यजीव निरीक्षक जयवीर नेहरा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंच गई और तेंदुआ की खोजबीन शुरू कर दी। जगवीर नेहरा के साथ नायब तहसीलदार भजन दास, नगर पालिका के अधिकारी सुमेर सिंह, पशुपालन विभाग के डॉ. सुनील बिश्नोई तथा अन्य सरकारी कर्मचारी भी अपने स्तर पर तेंदुआ की तलाश करने लगे वहीं टोलियां बनाकर खेतों में ठीकरी पहरा शुरू कर दिया और जानवर की खोज शुरू कर दी। टीम ने जहां पूरे क्षेत्र में निगरानी की हुई थी वहीं ड्रोन के माध्यम से भी खेतों की जांच की गई।

वन्यजीव निरीक्षक जयवीर नेहरा ने बताया कि सुबह होने पर उन्हें खेतों में उक्त जानवर के पंजों के निशान दिखाई दिए जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। उनके अनुसार उक्त निशान तेंदुए के ही है और जिस जानवर ने किसानों पर हमला किया है वह तेंदुआ ही है। उसकी खोजबीन के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है जो कि ग्रामीणों व अन्य कर्मचारियों के सहयोग से खेतों में जानवर की खोज कर रहे हैं और टीम ने जानवर पर काबू पाने के लिए पिंजरा भी अपने साथ रखा हुआ है।


Next Story