Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jind : रास्ता की मांग को लेकर ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

जींद जिले के गांव मोहल्लखेड़ा के ग्रामीणों (Villagers) का रविवार सुबह उस समय गुस्सा फूट पड़ा जब अंडर ब्रिज बनाने तथा हाईवे में कट देने से संबंधित कोई रिस्पांस अधिकारियों से नहीं मिला। जिस पर गुस्साए ग्रामीण नरवाना-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गए और अवरोधक डालकर जाम लगा दिया।

Jind : रास्ता की मांग को लेकर ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम
X
नरवाना-पटियाला नेशनल हाईवे पर जाम लगाते हुए गांव मोहल्लखेड़ा के ग्रामीण।

हरिभूमि न्यूज. जींद

गांव मोहल्लखेड़ा के ग्रामीणों ने खेतों में जाने के लिए रास्ता दिलाने की मांग को लेकर नरवाना-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग (Narwana-Patiala National Highway) पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि हाईवे में कोई कट नहीं है। रेलवे ओवरब्रिज (Railway overbridge) का उन्हें कोई फायदा नहीं मिल रहा है। जिसके चलते 100 फूट की दूरी को उन्हें तीन किलोमीटर का चक्कर लगाकर पूरा करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग की कि या तो अंडर ब्रिज (Underbridge) का निर्माण किया जाए या फिर हाईवे में कट दिया जाए। जाम लगने की सूचना पाकर सदर थाना नरवाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। लगभग आधा घंटे लगे जाम के कारण यात्रियों तथा वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गांव मोहल्लखेड़ा के ग्रामीणों का रविवार सुबह उस समय गुस्सा फूट पड़ा जब अंडर ब्रिज बनाने तथा हाईवे में कट देने से संबंधित कोई रिस्पांस अधिकारियों से नहीं मिला। जिस पर गुस्साए ग्रामीण नरवाना-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गए और अवरोधक डालकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि उनके खेत हाइवे के पार पड़ते हैं। गांव के साथ ही रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज बना हुआ है। नरवाना-पटियाला नेशनल हाईवे पर कोई कट नहीं दिया गया है। न ही रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज के नीचे रेलवे फाटक है। जबकि ग्रामीणों के खेत नेशनल हाईवे पार हैं। 100 फूट की दूरी को पार करने के लिए उन्हें तीन किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा है। जिसके चलते काफी समय उन्हें खेतों तक पहुंचने में लग जाता है। उन्होंने मांग की कि रेलवे लाइन पर या तो फाटक लगाई जाए या फिर उसके नीचे अंडरब्रिज बनाया जाए। या फिर नेशनल हाईवे पर कट बनवाया जाए। ताकि ग्रामीण आसानी से अपने खेतों तक पहुंच सके। जाम लगने की सूचना पाकर सदर थाना नरवाना प्रभारी महेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम को खुलवाया। लगभग आधा घंटे लगे जाम के कारण यात्रियों तथा वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सदर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों से शिकायत लिखवाकर अधिकारियों को भेज दी गई है। ग्रामीणों को अपने खेतों तक पहुंचने के लिए लम्बा चक्कर लगाना पड़ रहा है। समझा बुझाकर जाम को खुलवा दिया गया है।


Next Story
Top