Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर देशभर में श्रद्धांजलि सभाओं का किया गया आयोजन

हरियाणा के सभी जिलों में चौधरी देवी लाल की प्रतिमाओं को दूध से नहलाकर बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। राजधानी दिल्ली में राजघाट पर ताऊ देवी लाल की समाधि 'संघर्ष स्थल' पर इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला व देश के विभिन्न जगहों से हजारों लोग शामिल हुए। लोगोंं ने किसानों के मसीहा रहे चौधरी देवी लाल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर देशभर में श्रद्धांजलि सभाओं का किया गया आयोजन
X

ताऊ देवी लाल की समाधि ‘सघर्ष स्थल’ पर इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला। 

मंगलवार को चौधरी देवी लाल की 20वीं पुण्यतिथि पर पूरे देश में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। हरियाणा के सभी जिलों में (Deputy Prime Minister Chaudhary Devi lal) चौधरी देवी लाल की प्रतिमाओं को दूध से नहलाकर बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किए। राजधानी दिल्ली में राजघाट पर (Tau Devi Lal) ताऊ देवी लाल की समाधि 'संघर्ष स्थल' पर इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला व देश के विभिन्न भागों से हजारों लोगों ने शामिल होकर किसानों के मसीहा चौधरी देवी लाल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

पंचकूला में ताऊ देवी लाल स्टेडियम में इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने चौधरी देवी लाल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। उन्होंने ताऊ देवीलाल को किसान, कमेरे तथा गरीबों का हितैषी बताया। उन्होंने कहा कि आज किसान और कमेरा वर्ग सब से ज्यादा दुखी है, ऐसे में लोगों को चौधरी देवी लाल की आम आदमी को लाभ देने वाली नीतियों की याद आती है।

इनेलो नेता ने कहा कि अलग हरियाणा राज्य को बनवाने में सबसे बड़ा योगदान चौधरी देवी लाल का रहा है। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के जन्म-दिन और पुण्य-तिथि पर सरकार को कार्यक्रम कर उनको याद करना चाहिए। जिससे आने वाली पीढ़ी भी अपने महापुरुषों को याद रख सके और युवा उनके दिखाए रास्ते पर चल कर लोगों की भलाई के कार्य कर सकें।

इस अवसर पर इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी, प्रकाश भारती, श्याम सिंह राणा, सतिंद्र सिंह टोनी, सीमा चौधरी व नच्छत्र सिंह मल्हान सहित हजारों ताऊ के अनुयायी भी उपस्थित थे। राज्य के विभिन्न जिलों में इंडियन नेशनल लोकदल की जिला व हलका इकाई द्वारा भी जगह-जगह ताऊ के श्रद्धाजंलि समारोह आयोजित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया गया।

Next Story