Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काेराेना के चलते बैंकों में लागू होगी टोकन सिस्टम व्यवस्था

बैंक प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि जिले के सभी बैंको में कोविड प्रोटोकोल की शत प्रतिशत पालना सुनश्चिति होनी चाहिए। बैंको में ज्यादा भीड़ नहीं होनी चाहिए। निर्धारित मापदंडों के तहत बैंक के प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क के साथ-साथ बैंक का प्रर्याप्त स्टाफ नियुक्त करें।

क्या आप जानते हैं SBI की इस खास सुविधा के बारे में, बैंक खाते में मौजूद बैलेंस से अतिरिक्त पैसे कर सकते हैं विदड्रॉ
X

प्रतीकात्मक फोटो (बैंक में भीड़)

हरिभूमि न्यूज. अंबाला

कोरोना की वजह से अब बैंकों में भी उपभोक्ताओं की भीड़ नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से जरुरी आदेश जारी किए गए हैं। डीसी अशोक शर्मा ने बताया कि कोविड प्रोटोकोल के नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला बैंक प्रबंधक को आदेश जारी कर इसकी अनुपालना करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने जिला बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि जिले के सभी बैंकों में कोविड प्रोटोकोल की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित होनी चाहिए। बैंको में ज्यादा भीड़ नहीं होनी चाहिए। निर्धारित मापदंडों के तहत बैंक के प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क के साथ-साथ बैंक का प्रर्याप्त स्टाफ नियुक्त करें। उपभोक्ताओं के लिए टोकन सिस्टम शुरू किया जाएगा ताकि किसी को परेशानी न हो।

बैंक में प्रवेश कर सकें और वहां पर दो गज की दूरी की पालना करते हुए अपने बैंक संबधी कार्य को करवा सकें। बैंक के अंदर स्टाफ को भी सामाजिक दूरी के साथ-साथ अन्य आवश्यक हिदायतों की पालना सुनिश्चित करनी होगी। स्टाफ के साथ-साथ बैंक में प्रवेश करने वाले उपभोक्ता को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। यहां पर सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था करनी होगी। सेंट्रल एसी चलने पर प्रतिबंध है।

Next Story