Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो महिलाओं सहित 3 निर्वतमान सरपंचों ने पंचायत विभाग के लाखों रुपये हड़पे, BDPO ने दर्ज कराया केस

नोटिस दिए जाने के बाद भी जमा नहीं करवाई राशी, पंचायत विभाग ने उठाया कदम। नामजद निवर्तमान सरपंचों में दो महिला सरपंच भी शामिल, पुलिस जांच में जुटी।

दो महिलाओं सहित 3 निर्वतमान सरपंचों ने पंचायत विभाग के लाखों रुपये हड़पे, BDPO ने दर्ज कराया केस
X
घोटाला

हरिभूमि न्यूज. जींद

गांव थुआ, नगूरां निम्बरान तथा खांडा के विकास कार्यों की बची बकाया लाखों रुपये की राशी पंचायत विभाग में जमा ना करवाने तथा राशी हड़पने पर अलेवा थाना पुलिस ने बीडीपीओ की शिकायत पर तीनों गांवों के निवर्तमान सरपंचों के खिलाफ गबन के मामले दर्ज किए हैं। पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

अलेवा के बीडीपीओ ओमप्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव थुआ के निवर्तमान सरपंच अमित कुमार की तरफ विकास कार्यों की शेष बची 21 लाख 58 हजार 562 रुपये बकाया है। इसी प्रकार गांव नगूरां, निम्बरान की निर्वतमान सरपंच शर्मिला देवी की तरफ एक लाख 31,488 रुपये बकाया हैं। इसी प्रकार गांव खांडा की निर्वतमान सरपंच रसना देवी की तरफ 18 लाख 90822 रुपये बकाया हैं।

तीनों निर्वतमान सरपंचों को पंचायत विभाग द्वारा नोटिस जारी कर राशी जमा करवाने के लिए कहा गया बावजूद इसके राशी को जमा नहीं करवाया गया। जिससे पंचायत विभाग को काफी नुकसान को सामना करना पड़ा। अलेवा थाना पुलिस ने बीडीपीओ ओमप्रकाश की शिकायत पर गांव थुआ के निवर्तमान सरपंच अमित कुमार, गांव नगुरां, निम्बरान की निर्वतमान सरपंच शर्मिला देवी व गांव खांडा की निर्वतमान सरपंच रसना देवी के खिलाफ गबन का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अलेवा थाना प्रभारी बीरबल ने बताया कि बीडीपीओ ने तीनों निवर्तमान सरपंचों पर गांवों के विकास कार्यों के लिए आई राशी का गबन करने को आरोप लगातें हुए शिकायत दी थी। जिसके आधार पर तीनों निवर्तमान सरपंचों के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Next Story