Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अध्यापकों ने वोटर लिस्ट रिवीजन में लगी ड्यूटी का किया विरोध, बोले- बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

अब ड्राफ्ट पब्लिकेशन सूची पर प्राप्त दावे व आपत्तियों की सुनवाई व निपटान के लिए बनाए गए वोटर इंफोरमेशन कलेक्शन सेंटर पर भी अध्यापकों को नियुक्त करने का उन्होंने विरोध कर दिया।

अध्यापकों ने वोटर लिस्ट रिवीजन में लगी ड्यूटी का किया विरोध, बोले- बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़
X

बहादुरगढ़ : नगर परिषद कार्यालय में नारेबाजी करते अध्यापक।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

नगर परिषद बहादुरगढ़ के प्रस्तावित चुनावों में वार्ड-वार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को तैयार करने के लिए रिवाइजिंग अधिकारी की सहायता के लिए अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई थी। मतदाता सूची में जोड़े गए नए मतदाताओं को समाहित करते हुए अपडेट किया जाना है। अब ड्राफ्ट पब्लिकेशन सूची पर प्राप्त दावे व आपत्तियों की सुनवाई व निपटान के लिए बनाए गए वोटर इंफोरमेशन कलेक्शन सेंटर पर भी अध्यापकों को नियुक्त करने का उन्होंने विरोध कर दिया।

शुक्रवार को अध्यापकों ने नगर परिषद कार्यालय में नारेबाजी करते हुए कहा कि यह बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष सतपाल सिंधु ने बताया कि कोविड के कारण विद्यालयों में पूरा शैक्षणिक सत्र प्रभावित रहा। विद्यार्थी स्कूल में नहीं आ सके।

अब सरकार ने विद्यार्थियों को विद्यालय में आने की अनुमति प्रदान की है, तो उसी वक्त अध्यापक की ड्यूटी गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है। निकट भविष्य में बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं आयोजित होनी है। यदि अध्यापक को इस प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाया जाएगा, तो इसका सीधा प्रभाव विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम पर पड़ेगा। इन ड्यूटियों के बारे में खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से भी विरोध दर्ज करवा दिया गया है।



और पढ़ें
Next Story