Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेतों में खड़ी गन्ने की फसल, किसान परेशान

अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य सभा के प्रदेशाध्यक्ष गुरभजन सिंह के नेतृत्व में बिलासपुर क्षेत्र में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में अभी तक खेतों में खड़े गन्ने का निरीक्षण किया।

खेतों में खड़ी गन्ने की फसल, किसान परेशान
X

यमुनानगर के बिलासपुर क्षेत्र में खेत में खड़ी गन्ने की फसल का निरीक्षण करते हुए अभाकिस के सदस्य।

हरिभूमि न्यूज. यमुनानगर

अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने सोमवार को बिलासपुर क्षेत्र में अभी भी खेतों में खड़ी गन्ने की फसल का निरीक्षण किया। उन्होंने मई महीने के दौरान भी खेतों में गन्ने की फसल खड़ी रहने पर चिंता जताई है। सभा के सदस्यों ने सरकार से खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को खरीदे जाने तक शुगर मिल व स्थानीय गन्ना क्रेशरों को बंद नहीं किए जाने की मांग की।

सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य सभा के प्रदेशाध्यक्ष गुरभजन सिंह के नेतृत्व में बिलासपुर क्षेत्र में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में अभी तक खेतों में खड़े गन्ने का निरीक्षण किया। मौके पर सभा के प्रदेशाध्यक्ष गुरभजन सिंह ने कहा कि मई का महीना शुरु हो चुका है। ऐसे में गर्मी में गन्ना छिलाई के लिए मजदूरों का मिलना भी मुश्किल है। मगर इसके बावजूद स्थानीय शुगर मिल द्वारा अभी तक गन्ने की फसल को खरीदा नहीं गया है।

उन्होंने कहा कि किसान साल भर तक खेतों में गन्ने की फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए खूब मेहनत करते हैं। मगर जब गन्ना खरीदने का समय आता है, उस समय शुगर मिल द्वारा स्थानीय लोगों का गन्ना खरीदने में देरी की जाती है। जबकि बाहरी क्षेत्र के गन्ना खरीदने को प्राथमिकता दी जाती है। गुरभजन सिंह ने कहा कि अब भी बिलासपुर समेत जिले भर में सैंकड़ो एकड़ में गन्ने की फसल खड़ी है। उन्होंने प्रदेश सरकार से जब तक खेतों में गन्ने की फसल खड़ी है, तब तक जिले के शुगर मिल और गन्ना क्रेशरों को बंद नहीं करवाए जाने की मांग की। मौके पर किसानों ने सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का समर्थन किया। साथ ही उन्होंने सरकार से वैक्सीनेशन घर-घर जाकर करवाए जाने की मांग की। मौके पर सभा के डीपी सिंह, मेम सिंह, रमेश , कमल सिंह, जय सिंह, जसविंद्र सिंह, सरदूल सिंह, अवतार सिंह, हरबंश सिंह, नीरज कुमार, मायाराम व जसबीर सिंह आदि मौजूद थे।

Next Story