Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेलमंत्री संदीप सिंह बोले, खेलो इंडिया में भाग लेना है तो दाम नहीं, दिखानी होगी योग्यता

खेलमंत्री ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति या कंपनी खेलो इंडिया 2021 के नाम पर खिलाडिय़ों (players) से किसी भी तरह की फीस की डिमांड करती है तो उसकी शिकायत खेल विभाग में की जा सकती है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खेलमंत्री संदीप सिंह बोले, खेलो इंडिया में भाग लेना है तो दाम नहीं, दिखानी होगी योग्यता
X

चंडीगढ़। हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा है कि पंचकूला में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया-2021 गेम्स को लेकर किसी खिलाड़ी से सरकार द्वारा किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जा रही है। इन गेम्स में खिलाड़ी केवल अपनी योग्यता के आधार पर ही भागीदारी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति या कंपनी खेलो इंडिया 2021 के नाम पर खिलाडिय़ों से किसी भी तरह की फीस (Fees) की डिमांड करती है तो उसकी शिकायत खेल विभाग में की जा सकती है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से खेलो इंडिया-2021 गेम्स से कुछ शिकायतें उनके पास पहुंची हैं। जिनमें बताया गया है कि कुछ व्यक्ति खिलाडिय़ों व एथलीट्स को इस आयोजन में भागीदारी दिलवाने के नाम पर उनसे फीस की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि यदि खिलाड़ी इन गेम्स में भाग लेने संबंधी कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो खेल विभाग के जिला कार्यालय में अधिकारियों से संपर्क करके नि:शुल्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया-2021 गेम्स के आयोजन का मकसद खिलाडिय़ों को अपना टैलेंट साबित करने के लिए एक बेहतर मंच देना है। सरदार संदीप सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया-2021 गेम्स की तैयारियां जोरों से की जा रहीं हैं। इन खेलों का हरियाणा से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। जिसे पूरी दुनिया देखेगी।



Next Story