Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Update : हरियाणा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई कम

स्वास्थ्य महकमा रिकवरी दर बढ़ने की सबसे बड़ी वजह मरीजों में तेजी से बढ़ रही एंटीबॉडी को मान रहा है। वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन अभियान में लोगों का रूचि लेना भी संक्रमण की चेन पर ब्रेक लगने का बड़ा कारण माना गया है।

Corona Update : हरियाणा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हुई कम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Haribhoomi News : हरियाणा में कोरोना की दूसरी लहर का पीक गुजरने लगा है। इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरी लहर में अब तक के सबसे अधिक केस 4 मई को 15786 मिले थे। तक से लेकर बृहस्पतिवार तक संक्रमण के नए मामले लगातार घट रहे हैं। बृहस्पतिवार को प्रदेश में 6457 नए पाॅजिटिव केस सामने आए हैं।

पिछले करीब 16 दिनों से कोरोना महामारी के फैलाव पर थोड़ा अंकुश लगा है। एक ओर जहां रिकवरी रेट बढ़ा है, वहीं संक्रमण की दर भी धीरे-धीरे नीचे आई है। स्वास्थ्य महकमा रिकवरी दर बढ़ने की सबसे बड़ी वजह मरीजों में तेजी से बढ़ रही एंटीबॉडी को मान रहा है। वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन अभियान में लोगों का रूचि लेना भी संक्रमण की चेन पर ब्रेक लगने का बड़ा कारण माना गया है। इस वजह से प्रदेश में कोरोना रफ्तार कम हो रही है। वहीं दूसरी ओर संक्रमण से मरीजों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। यह स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। बृहस्पतिवार को प्रदेशभर में एक बार फिर 129 मौत हुई हैं। लेकिन सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि कोरोना को हराकर मरीज घर लौटने लगे हैं।

बृहस्पतिवार को 14734 मरीजों की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। प्रदेशभर में अब तक कुल 722964 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 653407 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि प्रदेशभर में अब तक कोरोना के कारण 7205 लोगोंं की मौत हो चुकी है। 62352 मरीज एक्टिव हैं।

Next Story