Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चूरापोस्त तस्कर को 15 साल कैद की सजा, 1 लाख जुर्माना

थाना सदर रतिया ने दोषी जग्गा सिंह के खिलाफ 9 जून 2019 को एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। अदालत ने 10 जनवरी को इस मामले में आरोपी जग्गा सिंह को दोषी करार दिया था जबकि इस मामले में एक आरोपी कुकड़ांवाली निवासी पवन कुमार को संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया था।

चूरापोस्त तस्कर को 15 साल कैद की सजा, 1 लाख जुर्माना
X

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

चूरापोस्त तस्करी मामले की सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायधीश डीआर चालिया की अदालत ने दोषी जग्गा सिंह निवासी मढ़ को 15 साल की कैद और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना ना भरने की सूरत में दो साल की कैद अतिरिक्त रूप से भुगतनी होगी।

जानकारी के मुताबिक थाना सदर रतिया ने दोषी जग्गा सिंह के खिलाफ 9 जून 2019 को एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस थाने में दर्ज मामले के मुताबिक पुलिस ने सरदूलगढ़ रतिया रोड़ पर नागपुर चुंगी के पास नाकांबदी के दौरान दोषी के बाईक से एक कट्टा नीचे गिर गया और चूरापोस्त बिखर गया। इस पर एएसआई प्रवीण कुमार ने दोषी को बाईक व कट्टा सहित काबू किया था। कट्टे में 8 किलोग्राम चूरापोस्त बरामद हुआ। पुलिस को दिए डिस्कलोजर में दोषी जग्गा सिंह ने बताया कि वह काफी समय से नशा करने का आदी है। वह इधर-उधर से चूरापोस्त खरीदता है, उसमें कुछ बेच देता है और कुछ खा लेता है। उसने बताया कि यह चूरापोस्त कुकड़ांवाली के पवन कुमार से खरीदा था।

अदालत ने 10 जनवरी को इस मामले में आरोपी जग्गा सिंह को दोषी करार दिया था जबकि इस मामले में एक आरोपी कुकड़ांवाली निवासी पवन कुमार को संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया था। उल्लेखनीय है कि दोषी जग्गा सिंह को 1995 में हिसार की एक अदालत ने एनडीपीएस मामले में 10 साल की सजा व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। एक दूसरे मामले में हिसार की ही अदालत ने दोषी को एनडीपीएस के एक मामले में 5 साल की कैद व 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी।

और पढ़ें
Next Story